Post

फरीदाबाद में इस जगह छठ पूजा पर रोक, BJP ने अपना हिंदू विरोधी होने का परिचय दिया: MLA नीरज शर्मा

PNN/ Faridabad: अरावली गोल्फ कोर्स में पिछले लगभग 20 सालों से आयोजित होती रही छठ पूजा को बंद करवा कर भाजपा सरकार ने अपने हिंदू विरोधी होने का परिचय दिया है। यह कहना विधायक नीरज शर्मा का है। नीरज शर्मा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि प्रवासियों के हितों की दुहाई देने वाली यह सरकार दोहरे चेहरे के साथ काम कर रही है। बीजेपी दिल्ली में प्रवासियों के हितों की बात करती है जबकि हरियाणा में उनके हितों पर कुठाराघात जारी है।
शर्मा ने बताया कि पूर्वांचल के प्रवासी परिवार अरावली गोल्फ कोर्स में पिछले लगभग 20 सालों से छठ पूजा का आयोजन करते रहे हैं, उनका यह आयोजन बेहद शांतिपूर्ण एवं सादगी से धार्मिक परंपराओं के अनुरूप होता था, लेकिन इस साल यह आयोजन सरकार की ओर से बंद कर दिया जबकि वोट लेने के लिए बीजेपी सरकार जगह जगह छठ घाट बनाने का नाटक करती है। शर्मा ने बताया कि गंदगी फैलाने का आरोप लगाते हुए इस परंपरा को बंद किया गया है। इस संबंध में शर्मा ने न सिर्फ पर्यटन विभाग के आला अधिकारियों से बात की बल्कि सेक्रेटरी टूरिज़म एम.डी सिन्हा को पत्र लिखा और चंडीगढ़ स्थित उनके कार्यालय जाकर उनसे मुलाकात भी की।
शर्मा ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी सरकार सिर्फ प्रवासियों के वोट लेना चाहती है लेकिन वह प्रवासियों को अपनी आस्थाओं के अनुरूप धार्मिक आयोजन की अनुमति भी प्रदान नहीं करती। इसी का ताजा उदाहरण है गोल्फ कोर्स में पिछले 20 सालों से आयोजित होती रही छठ पूजा की अनुमति प्रदान ना करना। शर्मा ने कहा कि इस सरकार के मापदंड दोहरे हैं अमीरों को हर तरह की गतिविधियां इस गोल्फ कोर्स में आयोजित करने की अनुमति है, जबकि गरीबों के लिए सब तरह की गतिविधियां प्रतिबंधित हैं।

यह भी पढ़ें- अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र scholarship योजनाओं का लाभ उठाने के लिए यहां करें अप्लाई

Sharing Is Caring
Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique