Post

कोंग्रेसियो ने मनाई शहीद-ए-आजम भगत की 113वीं जयंती

PNN India: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक आनंद कौशिक के अनुज बलजीत कौशिक ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की 113वीं जयंती पर एनएच-5 स्थित शहीद भगत सिंह चौक पर उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वीरता एवं पराक्रम की उनकी गाथा देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करती रहेगी। बलजीत कौशिक ने कहा कि शहीद भगत सिंह ने देश में मेहनतकश जनता के राज के लिए जीवन कुर्बान कर दिया। उनके बताए रास्ते पर नौजवानों को चलकर नए समाज के निर्माण को आगे बढ़ना चाहिए। हम शहीद भगत सिंह जैसे महान सपूतों को उनकी जयंती तथा पुण्यतिथियों पर ही याद करने लगे हैं, जबकी वह हमारे देश की ऐसी धरोहर हैं जिनको हमें सुबह शाम याद करना चाहिए, क्योंकि उनकी बदौलत ही आज हम आजादी की हवा में सांस ले पा रहे हैं। उन्होने कहा कि हमें चाहिए कि हम अधिक से अधिक सडकों व भवनों का नाम इन महान सपूतों के नाम पर रखें ताकि हमारी अगली पीढियां इनके जीवन से सबक ले सकें। 
कौशिक ने कहा कि देश के युवाओं को शहीद ए आजम से प्रेरणा लेनी चाहिए और उनके विचारों से दोस्ती करनी चाहिए। जौ कौम अपने शहीदों को भुला देती है उसका भविष्य कभी भी उज्जवल नहीं होता। उन्होनें कहा कि हमें भी देश के शहीदों की तरह निडर होकर किसी भी समय अपने देश के लिए बलिदान देने के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। उन्होने कहा कि भगत सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि तब मिलेगी जब देश की सत्ता गरीब और ईमानदार लोगो के हाथो में होगी।
  
इस मौके पर डा. सौरभ जिला अध्यक्ष ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस, एडवोकेट विनोद कौशिक, एल एन मित्तल, सुभम मित्तल, लालचंद शर्मा, बबलू चौधरी, सत्य नारायण, राम प्रवेश, रवि, गजना लम्बा, रामदास कटारिया आदि लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-

एक्स अंडिफ़ीटेड आर्मी इलेवन ने 81 से राइजिंग क्रिकेट एकेडमी को हराया

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique