Post

राजनीति के चक्कर में हिंदू-मुस्लिम भाईचारा ना खराब करें: मेहरचंद हरसाना

PNN/ Faridabad: आज दुनियाभर में बकरीद (Eid-ul-adha) (Bakrid) का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर विश्व भर के नेता बधाइयां (Wishes) भी दे रहे हैं. ऐसे में वार्ड-9 के AAP नेता एवं समाजसेवी मेहरचंद हरसाना ने डबुआ-गाजीपुर रोड स्थित, मस्जिद में जाकर तमाम मुस्लिम समुदाय के लोगों से मिलकर उनके साथ गले लगकर बकरीद की शुभकामाएं दी और लोगों के साथ सेवइयां भी खाए.
इस दौरान मेहरचंद हरसाना ने PNN से अपना संदेश साझा करते हुए कहा कि ईद-उल-अदहा (बकरीद) के अवसर पर क्षेत्र-प्रदेश एवं देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं. ईद-उल-अजहा का त्योहार असीम आस्था का त्योहार है. खुदा के हुक्म पर बड़ी से बड़ी कुर्बानी के लिए तैयार रहना इस त्योहार का आदर्श है इस त्योहार को आपसी भाईचारे एवं सद्भाव के साथ मनाएं.
स्थानीय लोगों ने मेहरचंद हरसाना को अपने बीच पाकर बेहद खुश हुए. हरसाना ने कहा कि हम सभी एक ईश्वर की संतान हैं और हमें आपस में प्यार और आपसी तालमेल बनाकर शांति से व्यव्हार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि ईद के अवसर पर यहां आकर ऐसा लगा कि हम चाहे किसी भी धर्म-जाती के हों लेकिन रूह के रूप में हम सभी एक ईश्वर की संतान हैं.

हरसाना ने कहा कि जबतक हम अपना परिवर्तन नहीं करेंगे तो समाज का और विश्व का परिवर्तन होना मुश्किल है. हमें अपने विचारों को बदलना होगा, भाईचारे को बढ़ावा देना होगा और लोगों को सकरात्मक बनाना होगा.
इस मौके पर मेहरचंद हरसाना ने पुलिस प्रशासन का भी धन्यवाद किया जिन्होंने चौक-चौबंद से शहर फरीदाबाद में चैन-ओ-अमन के साथ मुस्लिम समाज के पवित्र पर्व को संपन्न कराने में अपना अहम योगदान निभाया. इस दौरान मेहरचंद हरसाना के साथ असलम भाई, सलीम भाई, साबिर सैफी सहित पुलिस प्रशासन के लोग भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- आइए Yoga को अपनी दिनचर्या में शामिल करने का संकल्प लें: मेहरचंद हरसाना

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique