Post

फरीदाबाद-गुरुग्राम मेट्रो रूट में प्याली चौक को नहीं किया गया शामिल, विधायक नीरज शर्मा की मेहनत पर फिरा पानी

PNN/ Faridabad: फरीदाबाद-गुरुग्राम के बीच शुरू होने वाली मेट्रो लाइन एक बार पुनः चर्चा का विषय बन गया है. केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की तस्वीर लगी एक पोस्टर जिसमें फरीदाबाद-गुरुग्राम मेट्रो रूट, लागत, बनकर तैयार होने की अवधी आदि अंकित की गई है को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि एनआईटी-86 के विधायक नीरज शर्मा की मेहनत पर पानी फिर गया है. नीरज शर्मा ने फरीदाबाद-गुरुग्राम के बीच शुरू होने वाली मेट्रो की बनी डीपीआर में हस्ताक्षेप कर प्याली चौक को मेट्रो रूट में शामिल किए जाने की मांग प्रमुखता से उठाए और उनके द्वारा यह भी दावा किया गया था कि उनकी हस्तक्षेप के बाद आखिरकार प्याली चौक को उक्त मेट्रो रूट में शामिल कर लिया गया है, लेकिन एक पोस्टर ने विधायक के दावे को खोखला साबित कर दिया.

दरअसल, पोस्टर में फरीदाबाद-गुरुग्राम मेट्रो रूट के बीच सभी स्टेशन को दर्शाया गया है.

फरीदाबाद गुरुग्राम मेट्रो रूट
2025 तक होगी बनकर तैयार
वाटिका चौक, रोजवुड सिटी, सुशांत लोक-3, सुशांत लोक, सेक्टर-56, मंडी गांव, मांगर, पाली क्रेशर जोन, बड़खल एनक्लेव, अरावली गोल्फ कोर्स और बाटा चौक

6 स्टेशन गुरुग्राम
5 स्टेशन फरीदाबाद
9 स्टेशन एलिवेटेड दो स्टेशन अंडर ग्राउंड

32.14 किलोमीटर का होगा रूट
27.95 किमी हिस्सा खंभों पर 4.19 किमी हिस्सा भूमिगत
5900 करोड़ की परियोजना

गौरतलब है, फरीदाबाद-गुरुग्राम के बीच शुरू होने वाली मेट्रो की बनी डीपीआर में विधायक नीरज शर्मा के हस्ताक्षेप के बाद रोक दिया गया था. विधायक के द्वारा एक बार फिर से मेट्रो रूट की सर्वे कर प्याली चौक को शामिल करने के लिए मांग की गई थी, जिसपर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेश पर उनके प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने इस रूट का फिर से सर्वे कराकर 10 अगस्त तक रिपोर्ट मांगी थी.
नीरज शर्मा ने कहा था कि अगर प्रयास सफल रहा तो प्याली चौक को मेट्रो रूट में शामिल किया जाएगा, जिससे बल्लभगढ़, बड़खल और एनआइटी तीन विधानसभा क्षेत्रों के करीब दस लाख लोगों को फायदा होगा.
इतना ही नहीं फरीदाबाद-गुरुग्राम की मेट्रो रूट को लेकर परिवहन मंत्री और बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ने भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखकर सहमति जताई थी.
मूलचंद शर्मा ने कहा कि मेट्रो का रूट प्याली चौक से ही तय किया जाए.

यह भी पढ़ें- खोरी गांव के आसपास के फार्म हाऊसों पर भी गिर सकती है गाज, सुप्रीम कोर्ट के यह है आदेश

 

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique