Post

किसान हितेषी JJP नेता दुष्यंत चौटाला आखिर किसानों के साथ क्यों नहीं: नीरज शर्मा

NN/ Faridabad: किसान आंदोलन पर उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला की चुप्पी पर कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने जवाब मांगा है। पलवल से दिल्ली कूच कर रहे किसानों के बीच जाकर कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने किसान आंदोलन को अपना और अपनी पार्टी का समर्थन देते हुए कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किसान और खेती की बात करके सत्ता में भागीदार हुए हैं, मगर सत्ता में आते ही उनकी भाषा दोमुंही हो गई है। दुष्यंत चौटाला किसान आंदोलन में कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं. जबकि उनके छोटे भाई दिग्विजिय चौटाला अपनी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह के साथ गृहमंत्री अनिल विज से मिलकर किसानों पर दर्ज मामले वापस लेने की मांग कर रहे हैं। दुष्यंत चौटाला पहले तो यह कहते थे कि यदि किसान का अहित हुआ तो वे एक पल में पार्टी छोड़ देंगे मगर अब वे चुप हैं। इस चुप्पी के पीछे सीधा कारण है कि वे सत्ता से चिपके हुए हैं।

विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि यदि दुष्यंत चौटाला आज भाजपा का साथ नहीं दें तो भाजपा हरियाणा में सत्ता से बाहर हो जाएगी और कृषि के तीन काले कानूनों को कांग्रेस सरकार सत्ता में आते ही निरस्त कर देगी। हरियाणा में तीन कृषि कानून निष्प्रभावी बनाने में अब सबसे बड़े बाधक दुष्यंत चौटाला हैं।

नीरज शर्मा ने कहा कि यदि दुष्यंत चौटाला को सत्ता के लालच में भाजपा के साथ ही रहना है तो वे रहें मगर यह बात प्रदेश की जनता के सामने आकर तो कहें। जब से किसान आंदोलन शुरू हुआ है। किसान दिल्ली के चारों तरफ सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं तब से दुष्यंत चौटाला के कहीं अते-पते नहीं हैं। दुष्यंत अब कहां हैं, इसके पोस्टर भी किसानों को चिपकवाने पड़ेंगे। नीरज शर्मा ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले दल अपनी स्थिति साफ करें।

यह भी पढ़ें-

किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का किया आह्वान, दी यह चेतावनी

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique