Post

हरियाणा में AAP ने भंग किया संगठन, अब यह प्लान

PNN/Faridabad: पंजाब में सरकार बनाने के बाद अब आम आदमी पार्टी (AAP) हरियाणा में अपने लिए जमीन तैयार करने में जुट गई है। हरियाणा में आप ने अपनी कार्यकारिणी भंग कर दी है और जल्द ही नयी टीम को मैदान में उतारने की तैयारी शुरू कर दी है। राज्यसभा सदस्य डा. सुशील गुप्ता हरियाणा के प्रभारी बने रहेंगे। सौरव भारद्वाज को चुनाव इंचार्ज बनाया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में AAP को नए सिरे से खड़ा करने की रणनीति बनाई है। जून तक पार्टी का राज्य स्तरीय संगठन खड़ा कर दिया जाएगा। पार्टी ने सुशील गुप्ता को हरियाणा में प्रमोशन देते हुए सह प्रभारी से प्रभारी बना दिया है, जबकि नई दिल्ली के विधायक सौरभ भारद्वाज को पार्टी का हरियाणा में चुनाव प्रभारी नियुक्त कर दिया है।
एसवाईएल के मामले पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने गत दिनों बयान दिया था कि पंजाब व दिल्ली मे आप की सरकार है, इस कारण भगवंत मान की दोहरी जिम्मेदारी बन गई है कि वे हमें पानी दें। इसके जवाब में सुशील गुप्ता का कहना है कि हमारी दोहरी नहीं तिहरी जिम्मेदारी है, क्योंकि हरियाणा में आप की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि जेजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार ने सबसे बड़ी गलती की थी, लेकिन अब पार्टी अकेले ही हरियाणा में चुनाव लड़ेगी।

अब आप ज्वाइनिंग से पहले देखेंगे स्टेटस

आम आदमी पार्टी में ज्वाइनिंग का सिलसिला तेजी से चल रहा है। पार्टी नेताओं का दावा है कि 40 से अधिक पूर्व विधायक व सांसद और वर्तमान विधायक भी आप ज्वाइन करना चाहते हैं। अब पार्टी ने निर्णय लिया है कि जो भी नई ज्वाइनिंग होगी, उससे ठीक पहले संबंधित नेता का स्टेटस पता लगाया जाएगा। तभी जॉइनिंग होगी, पार्टी का शीर्ष नेतृत्व चाहता है कि वही लोग पार्टी को ज्वाइन करें, जिनकी छवि साफ सुथरी हो। पार्टी में आपराधिक छवि या भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों को ज्वाइन नहीं कराया जाएगा। जिन नेताओं ने पार्टी से संपर्क किया है, उनमें बीरेंद्र सिंह शामिल नहीं हैं। हालांकि पार्टी प्रभारी सुशील गुप्ता 25 मार्च को उचाना में होने वाले आयोजन में शिरकत करेंगे।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique