Post

NHPC की तरफ से हिंदी कवि सम्मेलन का आयोजन

PNN/ Faridabad: एनएचपीसी लिमिटेड द्वारा निगम में राजभाषा हिंदी के प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से 24 फरवरी-2021 को NHPC निगम मुख्यालय, फरीदाबाद में हिंदी कवि सम्मेलन का भव्य आयोजन किया गया। कवि सम्मेलन का शुभारंभ ए.के सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। इस अवसर पर एन.के. जैन, निदेशक (कार्मिक), वाई.के. चौबे, निदेशक (तकनीकी), आर.पी. गोयल, निदेशक (वित्त), बिश्वजीत बासु, निदेशक (परियोजनाएं) और ए.के. श्रीवास्तव, मुख्य सतर्कता अधिकारी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी व कार्मिक भी उपस्थित थे।

सुधा सिंह, अध्यक्षा, एनएचपीसी लेडीज़ वेलफेयर एसोसिएशन, शर्मिला जैन, पुष्पा चौबे और एसोसिएशन की अन्य सदस्याएं भी कवि सम्मेलन में उपस्थित थीं।
इस अवसर पर ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी के सभी कार्मिको को संबोधित किया। सीएमडी, एनएचपीसी ने निगम के समक्ष चुनौतियों और लक्ष्यों को रेखांकित किया और सभी को निगम के हित में पूरी निष्ठा और कर्मठता से कार्य करने को कहा। उन्होंने पिछले एक वर्ष की अवधि में कंपनी की विभिन्न गतिविधियों और महत्वपूर्ण उपलब्धियों की भी बात की।
कवि सम्मेलन की शुरूआत कवयित्री अंकिता सिंह द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुति से की गई। उसके उपरांत हास्य-व्यंग्य के प्रसिद्ध कवि तेज नारायण शर्मा और रमेश मुस्कान ने चुटीली व्यंग्य कविताओं से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया। मानवीय संवेदनाओं व श्रृंगार रस की गीतकार कवयित्री अंकिता सिंह तथा प्रसिद्ध कवि दिनेश रघुवंशी और अंत में सुप्रसिद्ध विश्वविख्यात कवि डॉ. कुमार विश्वास ने अपनी-अपनी शानदार काव्य प्रस्तुतियों से श्रोताओं को विभिन्न काव्य रसों से सराबोर कर दिया।
कोविड-19 महामारी को मद्येनजर रखते इस कवि सम्मेलन का आयोजन सुरक्षा दिशानिर्देशों और सावधानियों के पालन के साथ किया गया। निगम मुख्यालय सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित एनएचपीसी की परियोजनाओं, पावर स्टेशनों, क्षेत्रीय कार्यालयों आदि में पदस्थापित एनएचपीसी के सभी कार्मिकों के लिए इस कार्यक्रम के लाइव वेबकास्टिंग की भी व्यवस्था की गई थी।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस पदयात्रा में उमड़ा जनसैलाब, BJP तीन काले कानूनों के द्वारा देश की हरित क्रांति को हराने की साजिश

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique