Post

MAL Rajesh Nagar की मध्यस्थता पर वकीलों की हड़ताल स्थगित

Pnn/Faridabad: जिला बार की हड़ताल आज विधायक राजेश नागर (MLA Rajesh Nagar) की मध्यस्थता और जिला उपायुक्त के आश्वासन के बाद स्थगित हो गई नागर ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री मनोहर लाल से वकीलों की बात को रखूंगा और उनकी जमीन उन्हें दिलवाकर मामले का हल दिलवाऊंगा। आप लोग दिवाली का पर्व है, खूब धूमधाम के साथ मनाएं।

यहां जिला बार के वकील 31 अक्टूबर से ही हड़ताल पर हैं और जिला अदालत में कोई काम नहीं हो पा रहा है। वकीलों की समस्या को सुनने के लिए विधायक राजेश नागर बार में पहुंचे। जहां वकीलों ने बताया कि उन्हें उनकी ही जमीन का उपयोग नहीं करने दिया जा रहा है जिससे बड़ी संख्या में नए युवा वकीलों को बैठने तक की जगह नहीं मिल पा रही है। वकीलों ने विधायक को बताया कि वर्ष 2006 में हाईकोर्ट की चैंबर बिल्डिंग कमेटी फरीदाबाद जिला अदालत परिसर का विस्तार करते हुए वकीलों के चैंबर और पार्किंग बनाने के लिए प्रोजेक्ट को मंजूरी दी थी और हुडा को करोड़ों रुपये देकर जमीन रिलीज करवाई थी।

आज वकीलों की बढ़ती संख्या के कारण उनके पास बैठने की जगह भी नहीं है। हर वर्ष करीब 400 नए वकील प्रैक्टिस के लिए हमारे साथ जुड़ते हैं। लेकिन जब हम उनके  बैठने के लिए शेड्स लगवाते हैं तो तोडफ़ोड़ करवा दी जाती है। जबकि यह करीब साढ़े चार एकड़ जमीन वकीलों के उपयोग के लिए ही अलॉट हुई थी। विधायक राजेश नागर ने वकीलों को साथ लेकर जिला उपायुक्त विक्रम सिंह के साथ बैठक की और उन्हें सारा मामला समझाकर खुद सीएम मनोहर लाल से बात करने की बात कही और वकीलों का मांगपत्र भी सौंपा। डीसी ने वकीलों को किसी प्रकार की परेशानी न पहुंचाने और जमीन का मामला देख समझ लेने की बात कही।इसके बाद विधायक नागर के समझाने पर वकीलों ने हड़ताल को स्थगित करने की घोषणा कर दी।

इस अवसर पर हरीश चेतन, सुरेश चंद, राजेश बैंसला प्रधान, ओमदत्त कौशिक महासचिव, जेपी अधाना पूर्व अध्यक्ष, ललित बैंसला, सतेंद्र रावत, कंवर राकेश सिंह, रविंद्र रावत, श्यौराज बैंसला, दीपक गुप्ता, पीके मित्तल, महेंद्र गर्ग, शीशपाल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique