Post

NHPC ने रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए नियुक्ति पत्र किया जारी

PNN/ Faridabad: वर्तमान कोविड-19 संकट के बीच एक बड़े सकारात्मक विकास के तहत, NHPC Limited, भारत की अग्रणी जलविद्युत कंपनी ने विभिन्न प्रशिक्षु अभियन्ता/ प्रशिक्षु अधिकारी पदों के लिए नियुक्ति पत्र के 59 प्रस्ताव जारी किए। एनएचपीसी द्वारा जारी किए गए नियुक्ति पत्र, मौजूदा कोविड-19 वैश्विक महामारी, जिसने दुनिया भर में बेरोजगारी दर को पीढ़ियों में अनदेखी स्तर तक बढ़ा दिया है, के दौरान एक उच्च मनोबल बढ़ाने वाला है।

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी ने कहा, “हम उन उज्ज्वल युवा इंजीनियरों और अधिकारियों को बधाई देते हैं और एनएचपीसी परिवार में स्वागत करते हैं, जो तकनीकी और गैर-तकनीकी दोनों विषयों में हमारे साथ जुड़ने जा रहे हैं। एनएचपीसी उन्हें अत्यधिक चुनौतीपूर्ण और पुरस्कृत करियर की पेशकश कर रहा है और देश के बिजली क्षेत्र तथा देश को समग्र रूप से विकसित करने में योगदान देने का अवसर प्रदान कर रहा है।”
एनएचपीसी ने नियुक्ति पत्र के कुल 59 प्रस्ताव जारी किए हैं, जिसमें 51 प्रशिक्षु इंजीनियर (सिविल में 30 और मैकेनिकल में 21) और विधि क्षेत्र में 8 प्रशिक्षु अधिकारी शामिल हैं। एनएचपीसी वित्त और मानव संसाधन क्षेत्रों में प्रशिक्षु अधिकारियों की भर्ती की भी प्रक्रिया में है।
एनएचपीसी ने पहले विभिन्न विषयों में 86 पदों के लिए रिक्तियों की घोषणा की थी और इसके लिए 11,600 से अधिक आवेदन प्राप्त किए थे। प्रशिक्षु अभियन्ता सिविल/ मैकेनिकल पदों के लिए भर्ती, GATE (ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग) 2020 के परिणामों और प्रशिक्षु अभियन्ता (विधि) के लिए भर्ती, CLAT (कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट) के परिणामों के आधार पर की गई है।

यह भी पढ़ें-

आयुर्वेद डॉक्टर भी अब कर सकेंगे सर्जरी, केंद्र सरकार का बड़ा फैसला

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique