Post

प्रवासी नेता संतोष यादव की शिकायत पर CIA के खिलाफ बाल विभाग हुआ सख्त

PNN/ Faridabad: सीआईए-48 द्वारा एक केस में नाबालिक लड़के को थर्ड डिग्री टॉर्चर किए जाने का विरोध करते हुए एनआईटी-86 विधानसभा फ़रीदाबाद आम आदमी पार्टी नेता संतोष यादव ने फरीदाबाद पुलिस आयुक्त को फोन कर न सिर्फ सीआईए-48 के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की बल्कि इस बाबत बाल विभाग को भी शिकायत दी है.

Application

दरअसल मामला 5 मई की है, लव (16) पुत्र सचिन कुमार किराएदार 6 नंबर गली, संजय एनक्लेव फरीदाबाद हाल फिलहाल निवासी है का पिता सचिन कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि सीआईए-48 ने मेरे बेटे लव जिसकी उम्र 16 साल है को उठा ले गई थी और किसी दूसरे की एफआईआर जिसमे अपराधी अज्ञात हैं उसमें जबरदस्ती मुजरिम बना रही थी और जब बेटे ने कबूलनामा नही किया तो सीआईए के 5-6 पुलिसकर्मियों ने दोनों पैरों पर बेलन चढ़ाकर सारी नशे तोड़ दी और बाल पकड़कर पानी मे डूबा डूबा कर टॉर्चर किया.

यह मामला प्रवासी नेता संतोष यादव के संज्ञान में आने पर उन्होंने कहा कि फ़रीदाबाद में कुछ भ्रष्ट पुलिसकर्मी हैं जिन्हें जैसे ही मालूम चलता है कि कोई बिहार, उत्तराखंड, हिमाचल, यूपी या किसी अन्य राज्य का प्रवासी है तो उस पर झूठी fir जिसमे मुजरिम कोई और होता है उसे बचाकर प्रवासी को मुजरिम बना कर जेल भेज दिया जाता और उन्हें टॉर्चर भी किया जाता है जो गलत है. संतोष यादव ने कहा कि  इस घटना की शिकायत उन्होंने cwc विभाग और पुलिस आयुक्त को कर दी है और जल्दी ही दोषी पुलिसकर्मी पर सख्त कानूनी कार्यवाही करवाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पूरी हम्मीद है कि पीड़ित पक्ष के साथ पुलिस आयुक्त, सारण थाना और पर्वतीया चौकी न्याय करेगी. और दोषी सीआईए-48 के भ्रस्ट पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

यह भी पढ़ें- Indian Oil ने लांच किया फाइबर LPG सिलेंडर, पता चलेगा कितनी गैस खर्च हुई, कितनी बची

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique