Post

समाजसेवी नवाब अली ने जरूरतमंदों को बांटे कंबल

PNN/ Faridabad: एकाएक बढ़ती ठंड से राहत देने के लिए समाजसेवी नवाब अली उर्फ पप्पू व उनके सहयोगीयों ने समुदायिक भवन, आजाद नगर, मुजेसर सेक्टर-24 में गरीब, असहायों और जरूरतमंदों को कंबल (Blankets) वितरण किया. कंपकंपा देने वाली ठंड की रात में असहायों के बीच कंबल वितरण करना एक साहसिक कदम है. रात के अंधेरे में जब सारा जहां ठंड से अपने घरों में दुबके हों ऐसी परिस्थिति में असहायों की सुधि लेने की समाजसेवी ने गरीबों का दर्द समझ सैकड़ाें गरीबों व असहायों के बीच कंबल बांटे. कंबल वितरण के दौरान समाजसेवी ने कहा कि गरीबों व असहायों को मदद करना मेरी नियत में शामिल है. उन्होंने कहा कि मैंने यह निश्चय किया कि जितना हो सके मैं अब असहायों को ठंड से मरने से बचाऊंगा. तबसे मैं जरूरतमंद असहायों के बीच गर्म कपड़े व कंबल का वितरण कर रहा हूं. उन्होंने बताया कि यह कार्य विगत 4 वर्षों से करते आ रहा हूं और भविष्य में भी जारी रहेगा.

Nawab Ali
कंबल वितरण को स्थानीय मस्जिद इमाम व जिला नायब सदर जमीअत उलमा फरीदाबाद, कारी मोहम्मद हारून रशीद सहित लोगों ने सराहनीय कदम बताया, कहा जाता है कि जिसका कोई सहारा नहीं होता उसका ईश्वर ही सहारा होता है. एक ओर जहा ठिठुरती ठंढ मे रजाई एवं कम्बल के सहारे घरों में लोग सो जाते है, लेकिन उसकी जिंदगी कैसे गुजरती होगी जो एक साधारण चादर के सहारे ठंढी रात गुजारते है. असहायो पर सबकी दया नही होती बल्कि ईश्वर की जिसपर कृपा होती है वही इस तरह के पुन्य कार्य करते हैं.
इस मौके पर, ओम प्रकाश, आदेश कुमार, वीरू, राम रतन, गोवर्धन बागड़ी, नरेश बंसवाल आदि ने कंबल वितरण में समाजसेवी नवाब अली का सहयोग किया.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique