Post

योगी जी नकहा डूब रहा है लोगों को बचाएं

PNN/ Lucknow: गोरखपुर के नकहा चमनगंज वार्ड-70 के निवासी पानी के निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने से सड़क में भरे बरसाती गंदे पानी और कीचड़ के बीच से आवागमन करने पर मजबूर हैं. स्थानीय लोगों ने PNN से बात करते हुए बताया कि इस समस्या के बारे में शासन-प्रशासन को भी अवगत करा दिया गया है, बावजूद इसके समस्या जस की तस बनी हुई है, कोई सुध लेने वाला नहीं है. पानी निकासी नहीं होने के कारण बिन बारिश आज भी सड़क में तालाब जैसा पानी भरा है. अधिक बारिश होने पर पानी आसपास के घरों में घुस जाता है. इस समस्या को लेकर वार्ड के लोग पूर्व में जनसुनवाई से लेकर सीएम हेल्पलाइन लाइन तक शिकायत दर्ज करा चुके हैं.

पानी निकासी का किया जाए इंतजाम

वार्डवासियों की मांग है कि स्थानीय प्रशासन यहां पानी के निकासी की उचित व्यवस्था शीघ्र करे. पानी निकासी का इंतजाम नहीं होने के कारण घरों से निकलने वाला पूरा पानी सड़क पर आ जाता है. इतना ही नहीं आसपास पड़े खाली प्लाटों में पानी भर जाता है. बारिश के पानी की निकासी का प्रबंध नहीं होने से बारिश के दिनों में लोगों के घरों के आगे जलभराव की समस्या बढ़ जाती है. बताया गया कि यहां दिनरात लोगों का आना जाना लगा रहता है. सबसे अधिक परेशानी रात में होती है. लोग अंधेरे में गुजरते समय पानी में गिर जाते हैं. दर्जनों दोपहिया सवार यहां रात में गिरकर चोटिल हो चुके हैं.

पैदल राहगीर भी होते हैं परेशान

Ibrahim

गौरतलब है, मोहल्ले के सैकडों लोगों के लिए मारकेट तक पहुंचने के लिए यही एकमात्र मार्ग है. सडक पर गंदा पानी भरने से पैदल राहगीरों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. नकहा निवासी मोहम्मद इब्राहिम ने बताया कि मारकेट पहुंचने से पहले लोगों को बदबूदार गंदगी भरे पानी से होकर गुजरना पडता है, जिससे यहां से आने-जाने वालों के कपड़े गंदे पानी के छींटों से खराब हो जाते हैं. इब्राहिम का कहना है कि सड़क पर पानी जमा होने की वजह से लोग अब घरों में कैद रहने को मजबूर हैं. बरसाती पानी जमा होने से जल जनित बीमारियों की वजह बनती है. कीड़े-मकोड़े और मच्छर पैदा हो रहे हैं जिससे लोग बीमार हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें- UP में AIMIM इस पार्टी के साथ कर सकती है गठबंधन, SP को भी साथ आने की अपील

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique