Post

लिटिल एंजल प्ले स्कूल की ओर से बच्चों के लिए किया शैक्षणिक टूर का आयोजन

PNN/Faridabad: सुभाष चौक स्थित-लिटिल एंजल प्ले स्कूल की ओर से स्कूल के विद्यार्थियों को टूर पर ले जाया गया। इस टूर पर कक्षा पहली से कक्षा सातवीं तक के विद्यार्थी शामिल रहे।

यह टूर स्कूल के चेयरमैन दीपक यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस दौरान स्कूल के बच्चों ने चिल्ड्रन पार्क, लोटस टेंपल, इंडिया गेट और बंगला साहिब आदि के दर्शन किए। सभी छात्र-छात्राएं शैक्षणिक भ्रमण पर बेहद खुश और उत्साहित दिखे।

इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन दीपक यादव ने कहा कि टेक्नोलॉजी के इस युग में बच्चे अपनी संस्कृति से दूर होते जा रहे हैं उन्हें अपनी संस्कृति से जोड़े रखने के लिए ऐसे शैक्षणिक भ्रमण बेहद महत्वपूर्ण होते हैं। उन्होंने कहा कि टूर के माध्यम से ही छात्रों को हमारी संस्कृति और धर्म के प्रति जोड़ें रख सकते हैं।

उन्होंने बताया कि समय-समय पर छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण के लिए ले जाया जाना चाहिए इससे वह अपने देश की संस्कृति और सभ्यता को जानते हैं और उसके प्रति उनका झुकाव बढ़ता है।
धर्म से जुड़ाव रखने के लिए विद्यार्थियों को लोटस टेंपल और बंगला साहिब के दर्शन कराए गए।

इस दौरान स्कूल के विद्यार्थियों ने इंडिया गेट का भ्रमण किया जहां पर स्कूल की प्रिंसिपल मन्नू यादव ने स्कूल के बच्चों को बताया कि कैसे हमारे देश के वीर जवानों की याद में हर दिन उनके नाम का दीया इंडिया गेट पर जलाया जाता है। उन्होंने बच्चों को मातृभूमि के प्रति ईमानदार रहने और अपने से बड़े-बुजुर्गों और देश के वीर जवानों का हमेशा सम्मान करने के लिए कहा।
इस अवसर पर स्कूल अध्यापिका बबीता, ममता टाइमर, मंजू कश्यप और अनीता शर्मा मौजूद रही।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique