Post

एस्कॉर्ट फॉर्टिस गांव साधरपुर में लगया हेल्थ कैंप, सैकड़ों लोग हुए लाभवंतित

PNN/ Faridabad: एस्कॉर्ट फॉर्टिस ने गांव साधरपुर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया। कैंप में लोगों की शुगर, उच्च रक्तचाप, हृदय रोग, बीएमआई और नेत्र जांच आदि रोगों की जांच की गई।
हेल्थ कैंप का आयोजन डॉ. हिमांशु की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस मौके पर डॉ. हिमांशु डॉ. विशाल और सुंदर सिंह मौजूद रहे।

जांच शिविर में सैकड़ों ग्रामवासियों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई और इस स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया।

इस मौके परडॉ अमित कुमार कार्डियोलॉजी और डॉ रजत सर्जरी जनरल ने संयुक्त रूप से बताया कि स्वस्थ रहने के लिए हमेशा हरी पत्तेदार सब्जियों का ही सेवन करना चाहिए। अधिक मात्रा में पानी पीना चाहिए और सब्जियां, फल आदि को धोकर ही खाना चाहिए। इस दौरान डॉ.विशाल ने स्वास्थ्य शिविर कैंप में उपस्थित लोगों को हृदय रोग, बीपी, शुगर आदि गंभीर रोगों से बचाव करने के उपाय बताएं।

डॉक्टरों की टीम ने ग्रामवासियों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया साथ ही उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरुक किया गया। टीम ने बताया कि स्वच्छता ही स्वस्थ जीवन का मार्ग है, अगर आप अपने आसपास सफाई रखेंगे तो आप अपने आप ही स्वस्थ रहेंगे।

इस अवसर पर डॉ. हिमांशु ने लोगों को व्यायाम करने के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि व्यायाम करने से हमारा शरीर सुदृढ़ होता है। इसलिए हमें हमेशा व्यायाम करना चाहिए। उन्होंने कहां की समय-समय पर स्वास्थ्य की जांच कराते रहना चाहिए और अपने स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सचेत रहना चाहिए ।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique