Post

कांग्रेसी नेताओं ने सिक्खों का कत्लेआम करवाया, अब पूर्वांचल वासियों के खिलाफ रच रहे हैं साजिश : संतोष यादव

PNN/ Faridabad: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर पलटवार करते हुए प्रवासी नेता व भाजपा के राष्ट्रीय इंचार्ज आईटी सेल, सदस्य केंद्रीय प्रबंधन समिति ओबीसी मोर्चा संतोष यादव ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं ने सिक्खों का कत्लेआम करवाया, अब पूर्वांचल वासियों के खिलाफ साजिश रच रहे हैं. कांग्रेसियों ने सिक्खों का कत्लेआम करवाया जिसकी वजह से कांग्रेसी नेता सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा मिली और अब मुख्यमंत्री कमलनाथ की बारी है।

संतोष यादव एक कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कमलनाथ के इस बयान की निंदा की कि ‘मध्य प्रदेश के नौजवानों के हिस्से की नौकरी तो यूपी, बिहार वाले ले लेते हैं।’
संतोष यादव ने मध्य प्रदेश के नौजवानों की बेरोजगारी का कारण बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों के कारण जाने वाले बयान की निंदा करते हुए इसे संघीय ढांचा पर कुठाराघात बताया। उन्होंने कहा, “यूपी और बिहार के लोग कहीं भी अपनी मेहनत के बल पर रोजगार पाते हैं। भाजपा ऐसे बयानों की निंदा करती है, जिससे क्षेत्रवाद को बढ़ावा मिल रहा है।”

यादव ने कहा कि जिस जगह भी यूपी और बिहार के लोग हैं वह वहां के स्थानीय लोगों की रोजी-रोटी के साधन को बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपी और बिहार के लोग अपना परिवार और अपनी जन्मभूमि को छोड़कर अन्य राज्यों में जीविका के लिए जाते है. और उस राज्य को अपनी मेहनत से आगे बढ़ाते हैं। इतने समर्पण के बावजूद कांग्रेसी मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान दुर्भग्यपूर्ण है,और इस बयान से वह देश में गृह युद्ध छेड़वाना चाहते हैं।

संतोष यादव ने कहा कि यूपी और बिहार के लोग जहां जाते हैं वहां रोजगार खत्म नही होता है बल्कि और बढ़ता है। इतिहास गवाह है कि हरियाणा, दिल्ली, गुजरात, बम्बई आदि अन्य राज्यों में छोटे- बड़े उद्योगों में यूपी-बिहार के लोग ईमानदारी से मेहनत मजदूरी करते है जिसकी वजह से ये राज्य विश्व की मानचित्र पर विकास में अपना नाम रोशन किया है। इसके अलावा इन्ही यूपी-बिहार के लोगों से स्थानीय लोगों की दूध का करोबार, राशन का कारोबार, दुकानों और मकानों के किराये भाड़े की कारोबार में बढ़ोतरी होती है।

भाजपा नेता यादव ने कहा कि पिछली बार हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी उस समय भी यूपी-बिहार के लोगों पर बहुत अत्याचार हुए और कोई क़ानूनी कार्यवाही नही हुई। यहां तक की यूपी और बिहार के लोगों की जमीनें कांग्रेसी नेताओं ने बदमासों से कब्जा करवाई। अब भाजपा सरकार में यूपी-बिहार के लोगों पर अगर कोई अत्याचार करने की कोशिश करता है तो उस पर साशन और प्रसाशन सख्त कार्यवाही करती है।
यादव ने कहा कि अब ये कोंग्रेसी नेता यूपी और बिहार के लोगों का कत्लेआम करवाने की साजिश रच रहे हैं जो भाजपा सरकार में इनके मंसूबे कामयाब नही होंगे। यूपी और बिहार के दम पर कई बार सरकार बना चुके कांग्रेसी नेताओं को यूपी-बिहार के लोग आगामी लोकसभा चुनाव में करारा जवाब देंगे।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique