Post

विधान परिषद में विपक्ष के हंगामे के बीच पेश हुआ अनुपूरक बजट

PNN/Faridabda: उत्तर प्रदेश विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में दूसरे दिन बुधवार को विधान परिषद में विपक्षियों के हंगामे के बीच अनुपूरक बजट पेश किया गया। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के सदस्य सभापति के आसन के सामने आकर नारेबाजी करने लगे। विपक्षी सरकार पर किसान विरोधी होने के साथ ही प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त होने को लेकर हंगामा कर रहे थे। इसी बीच सरकार की ओर से ग्राम्य विकास मंत्री महेन्द्र सिंह ने अनुपूरक बजट पेश किया। इसके बाद कार्यवाही को पहले 20 मिनट और बाद में लंच तक स्थगित कर दिया गया।

विधान मंडल के दोनों सदनों में आज सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष के लिए 8054.49 करोड़ रुपये का दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया। इससे पहले ही सपा सदस्यों ने सरकार विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी और बैनर पोस्टर लहराने लगे। बैनरों पर-भाजपा तेरे राज में पुलिस पिट रही है थाने में…लाठी गोली की यह सरकार नहीं चलेगी…नहीं चलेगी..कानून-व्यवस्था ध्वस्त है योगी सरकार मस्त है…जैसे नारे लिखे हुए थे। हंगामा बढ़ते देख सभापति ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे 11.30 तक के लिए स्थगित कर दी।

इस दौरान बसपा और कांग्रेस सदस्य भी अपनी सीट पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। हंगामा के बीच सदन की कार्यवाही पहले 20 मिनट और फिर 12 बजे तक स्थगित की गई। इसके बाद इसको लंच तक स्थगित किया गया। हंगामे के बीच अनुपूरक बजट पेश किए जाने के बाद विधान परिषद की कार्यवाही गुरुवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने कहा कि सरकार विपक्ष की बात नहीं सुनना चाह रही है। सरकार विपक्षियों की आवाज को दबाना चाहती है। कानून व्यवस्था को लेकर सरकार के सारे दावे खोखले हैं। सरकार को सदन चलाने के लिए विपक्षियों का विश्वास जीतना होगा।

नेता सदन व प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि विपक्ष अराजकता फैलाकर लोकतंत्र की गरिमा गिरा रहे हैं। लगातार असंसदीय भाषा का प्रयोग किया जा रहा है जो विपक्ष के आचरण के अनुकूल नहीं है। विपक्षियों ने सदन को अखाड़ा बना दिया है। विपक्ष से ऐसे आचरण की आशा नहीं थी। विपक्ष विकास की चर्चा से भाग रहा है। हर मामले में जनता के सामने इनका झूठ उजागर हो रहा है।
 

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique