Site icon PNN

विजयवाड़ा के कोविड-19 सेंटर में लगी आग, 10 लोगों की मौत, मृतक के परिवारों को ₹50 लाख देगी राज्य सरकार

Fire erupted in COVID19 care Center in Vijayawada

PNN India: आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक स्वर्ण पैलेस नाम का होटल है। इस होटल को प्रशासन ने कोविड केयर सेंटर बनाया था उसमें आग लग गई। इस हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची हैं। आग बुझाने का काम पूरा हो गया है। मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि जिस समय आग लगी उस समय अस्पताल में 22 मरीजों का इलाज चल रहा था। इधर राज्य सरकार ने हर मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। घटना रविवार सुबह करीब 5 बजे अचानक घटी।

राज्य के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने फिलहाल, जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, पीएम मोदी ने भी हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की जाएगी।

इस संबंध में कृष्णा जिला के कलेक्टर ने बताया कि सुबह करीब 5 बजे हादसा हुआ। करीब 30 मरीज़ों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है और उनका इलाज चल रहा है। अभी हम पूरी बिल्डिंग को खाली करने की कोशिश कर रहे हैं, आग बुझ गई है। प्राथमिक रिपोर्ट के मुताबिक आग लगने की वजह शॉट सर्किट है, लेकिन अभी कारण का पता लगाना होगा।

मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने आग लगने पर दुख और शोक व्यक्त किया और दुर्घटना के कारणों की जानकारी मांगी है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को बचाव के उपाय करने और आसपास के अस्पतालों में घायलों को भर्ती करने का निर्देश दिया।

सीएमओ की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दुर्घटना की जांच करने के भी निर्देश दिया है। साथ ही बताया कि जिस होटल में आग लगी है उसे लीज पर लिया गया था और निजी अस्पताल द्वारा कोरोना वायरस (COVID-19) मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें-

फरीदाबाद अब होगा डस्ट फ्री, विधायक ने इटली से मंगाया स्वीपिंग मशीन

Sharing Is Caring
Exit mobile version