Site icon PNN

Indian Oil ने लांच किया फाइबर LPG सिलेंडर, पता चलेगा कितनी गैस खर्च हुई, कितनी बची

Fibre Cylinder

PNN/ Faridabad: इंडियन ऑयल (IOC) ने अपने एलपीजी ग्राहकों को एक खास तोहफा दिया है. कंपनी ने फाइबर से बने हल्के और रंगीन गैस सिलेंडर लाॅन्च किए हैं. इनमें ग्राहकों को यह भी पता चलता रहेगा कि कितनी गैस खर्च हुई और कितनी बची है.

इंडियन ऑयल ने फाइबर से बने कम्पोजिट 5 किलो और 10 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर लॉन्च किए हैं. अभी हमारे घरों में प्रयोग होने वाले लोहे के सिलेंडरों में लगभग 14.2 किलो गैस होती है.
कंपनी ने पिछले हफ्ते ही ये सिलेंडर लाॅन्च किए हैं. ये सिलेंडर अभी सिर्फ दिल्ली और हैदराबाद के ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा. कंपनी का कहना है कि पहली बार फाइबर से बना कम्पोजिट सिलेंडर लोगों तक पहुंचाया जाएगा.
मिलेंगी ये सुविधाएं
यह गैस सिलेंडर बेहद हल्का और रंगीन होगा. मौजूदा स्टील वाले गैस सिलेंडर से यह करीब 50 फीसदी तक हल्का होगा. फाइबर से बना कम्पोजिट सिलेंडर काफी सुरक्षित रहेगा. फाइबर से बने कंपोजिट सिलेंडर में अधिकतम 10 किलो गैस आएगी.
सिलेंडर के कुछ हिस्से पारदर्शी होंगे, जिसकी वजह से उपभोक्ता आसानी से यह देख पाएंगे कि सिलेंडर में कितनी गैस बची है. अगर आप इस सिलेंडर को लेना चाहते हैं तो अपने निकटतम इंडेन वितरक से संपर्क कर सकते हैं.
एक्स्ट्रा तेज सिलेंडर 
इसी तरह इंडियन ऑयल अपने ग्राहकों के लिए एक खास सिलेंडर एक्स्ट्रा तेज भी लेकर आई है. कंपनी का दावा है कि इसके इस्तेमाल पर आप 5 फीसदी तक गैस की बचत कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें खाना भी जल्दी बनेगा. यह सिलेंडर नीले रंग का होगा. इंडियन ऑयल की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, यह सिलेंडर कॉमर्शियल ग्राहकों के लिए है यानी घरेलू ग्राहक इस सिलेंडर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें- देश के टॉप डॉक्टरों ने बताया कोरोना संकट में क्या करें

Sharing Is Caring
Exit mobile version