Post

YMCA यूनिवर्सिटी से कॉलेजों को जोड़ने को लेकर ABVP ने शिक्षामंत्री को सौंपा ज्ञापन

PNN/ Faridabad: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) फरीदाबाद के वर्तमान की इकाई ने फरीदाबाद पलवल और मेवात के कॉलेजों को जेसी बोस यूनिवर्सिटी वाईएमसीए में जोड़ने की मांग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य माधव रावत के नेतृत्व में हरियाणा के शिक्षा मंत्री माननीय कंवर पाल गुर्जर को ज्ञापन सौंपा.

इस मौके पर माधव रावत ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विगत 5-6 वर्षों से सभी सरकारी तथा गैर सरकारी महाविद्यालय जेसी बॉस यूनिवर्सिटी वाईएमसीए से जोड़ने की मांग करता रहा है.

विद्यार्थी परिषद ने वर्ष 2018 में हरियाणा के तत्कालीन शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने सभी कॉलेजों को वाईएमसीए से जोड़ने की घोषणा की थी. उसके बाद गैरसरकारी महाविद्यालय को जेसी बॉस यूनिवर्सिटी वाईएमसीए से जोड़ा गया, लेकिन बाद में किसी कारण बस इस प्रक्रिया को रोक दिया गया. जिसको लेकर विद्यार्थी परिषद लगातार संघर्ष कर रही है.

प्रदेश उपाध्यक्ष डॉक्टर आजाद वीर सिंह ने कहा विद्यार्थी परिषद की मांग है कि फरीदाबाद पलवल मेवात और नूंह के सभी सरकारी तथा गैर सरकारी कॉलेजों को वाईएमसीए से जोड़ा जाए. एमडीयू का रीजनल सेंटर स्थापित किया जाए, ताकि इसका लाभ सभी छात्रों को मिल सके. खेड़ी गुजरान कॉलेज में पीजी कोर्स चालू करने को लेकर भी मांग की गई है. पीजी कोर्स ना होने के कारण छात्राएं उच्च शिक्षा ग्रहण करने से वंचित न रह सके. विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी राहुल राणा ने कहा कि हमारी मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए. इस अवसर पर जिला सह-संयोजक सागर चौधरी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें-

UP में बदला प्राइमरी स्कूलों का समय, शिक्षक, विद्यार्थी और अभिभावकों के लिए महत्वपूर्ण खबर

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique