Post

एलोपैथी और रामदेव के बीच विवाद, हरियाणा सरकार मुफ्त बांटेगी 1 लाख पतंजलि कोरोनिल किट

PNN/ Faridabad: हरियाणा में कोरोना मरीजों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए पतंजलि की एक लाख कोरोनिल किट (Coronil Kit) का नि:शुल्क वितरण किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर कहा कि कोरोनिल का आधा खर्च पतंजलि और आधा हरियाणा सरकार कोविड राहत कोष से वहन करेगी।

दरअसल, एक तरफ बाबा रामदेव ने एक के बाद एक सिलसिलेवार बयानों से तहलका मचा रखा है वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में सोमवार को राज्‍य के गृह एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने बड़ा ऐलान कर दिया है। हरियाणा सरकार ने काेरोना वायरस को लेकर बड़ा फैसला किया है। अनिल विज ने ट्वीट कर कहा है कि राज्य में कोरोना मरीजों को 1 लाख पतंजलि किट फ्री में बांटी जाएगी। इस ऐलान के बाद से सियासी हलकों में खलबली मचना तय है।

Anil vij tweeted
कोरोना मरीजों को फ्री में दी जाएगी कोरोनिल किट

हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज का बयान ऐसे समय आया है जब बाबा रामदेव की उनके बयानों को लेकर मुखालफत हो रही है। ऐसे में हरियाणा सरकार के पतंजलि की इम्यूनिटी बूस्टर कोरोनिल किट को मुफ्त बांटने का ऐलान किया है।

आधा-आधा बांटा गया कोरोनिल किट का खर्च

वहीं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने ये जानकारी भी दी है कि पतंजलि की कोरोनिल का आधा खर्च हरियाणा सरकार के कोविड राहत कोष और बाकि का आधा खुद योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि उठाएगी।

गौरतलब है की रामदेव ने एलोपैथी को बताया था ‘मूर्खतापूर्ण विज्ञान’, मांगी थी मांफी हरियाणा सरकार ने कोरोनिल किट बांटने का फैसला ऐसे समय में लिया है जब योग गुरू बाबा रामदेव द्वारा ऐलोपैथिक दवाओं को लेकर की गई टिप्पणी पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने नाराजगी जताई थी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो का हवाला देते हुए शनिवार को कहा था कि रामदेव ने दावा किया है कि एलोपैथी ‘बकवास विज्ञान’ है। हालांकि बाद में मचे बवाल के बाद रामदेव ने एलोपैथिक दवाओं पर अपने बयान को रविवार को वापस ले लिया था।

यह भी पढ़ें- बाजार में आ गई ब्लैक फंगस की दवा, यह है कीमत

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique