Post

बंदरों-कुत्तों के बीच ‘गैंगवार’, बंदरों ने 250 कुत्तों को मार डाला

PNN/ Faridabad: महाराष्ट्र के बीड़ जिले के माजलगांव में बंदरों और कुत्तों (Monkeys and Dogs) के बीच चल रहे गैंगवार के चलते ग्रामीणों में दहशत फैल गई है। गांव में बंदरों के एक समूह ने बदला लेते हुए करीब 250 कुत्तों को मार डाला। शनिवार को नागपुर विभाग की टीम ने दो बंदरों को पकड़ लिया जिसकी वजह से यहां लोग दहशत में थे। ऐसा पहले कभी देखने या सुनने में नहीं आया था कि बंदरों और कुत्तों के बीच ‘गैंगवार’ हुआ हो। माजलगांव क्षेत्र में स्थित लावूल गांव में बंदर पिछले तीन माह में कुत्तों के पिल्लों को ऊंचाई से गिराकर मार चुके हैं। बंदरों के इस हिंसात्मक आचरण से लोग हैरान हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया, तीन माह पहले कुत्तों ने बंदर के एक बच्चे को मार डाला था। इसके बाद से ही बंदर कुत्तों से बदला ले रहे हैं। बंदर कुत्तों के पिल्लों को उठाकर ले जाते हैं और उन्हें ऊंची इमारतों या पेड़ से नीचे फेंक देते हैं। पांच हजार की जनसंख्या वाले लावूल गांव में अब एक भी कुत्ते का पिल्ला नहीं बचा है। बंदर बड़े समूहों में गांव आते हैं। इस कारण कोई भी उन्हें भगाने की हिम्मत नहीं कर पाता। पिल्लों को बचाने के प्रयास में कई लोगों पर बंदरों ने हमला भी किया है।

स्कूली बच्चों को भी बना रहे निशाना

ग्रामीणों का कहना है कि बंदर बिना किसी कारण के स्कूली बच्चों पर भी हमला कर रहे हैं। इस बारे में वन विभाग को सूचित कर दिया गया है। वन विभाग की टीम ने आतंक मचा रहे कई बंदरों को पकड़ा भी है।

यह भी पढ़ें- Family I’D से खुलासा, हरियाणा सरकार इन दंपतियों की वृद्धा पेंशन करेगी बंद

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique