Post

पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान, 14 जनवरी तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान सहित ये सब

PNN/ Faridabad: कोरोना का संक्रमण एक बार फिर दुनियाभर में जमकर तबाही मचा रही है। कोरोना का ओमिक्रॉन (Omicron) वायरस कई देशों में तेजी से पांव पसार रहा है। इसी बीच संक्रमण को देखते हुए नीदरलैंड की सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। लॉकडाउन लगाने की घोषणा खुद नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुट ने की है।

मीडिया से बात करते हुए नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुट (Mark Rutte) ने कहा कि ‘मुझे ये बताते हुए दुख हो रहा है कि नीदरलैंड में फिर से लॉकडाउन लगने वाला है।’ नीदरलैंड सरकार ने ये फैसला देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया है।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने उनके हवाले से कहा कि ‘ये जरूरी है। ओमिक्रॉन बहुत तेजी से फैल रहा है’ नया लॉकडाउन स्थानीय समयानुसार रविवार सुबह 5 बजे से लागू होगा और 14 जनवरी 2022 तक प्रभावी रहेगा।

प्रधानमंत्री रुट ने कहा कि ‘ओमिक्रॉन के कारण हम पांचवीं लहर का सामना करने वाले हैं. ऐसे में हमें कड़ा लॉकडाउन लगाना होगा।’
सिर्फ इन सेवाओं को रहेगी छूट
नए लॉकडाउन में केवल सुपरमार्केट, हॉस्पिटल, जरूरी दुकानें और कार गैरेज जैसी सेवाए जारी रहेंगी। लेकिन अन्य सभी दुकानें और सभी स्कूल-कॉलेज, रेस्तरां, म्यूजियम, थिएटर और चिड़ियाघर बंद रहेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि क्रिसमस के तुरंत बाद नीदरलैंड में कोरोनावायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट हावी हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- बंदरों-कुत्तों के बीच ‘गैंगवार’, बंदरों ने 250 कुत्तों को मार डाला

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique