Post

ब्रेकिंग न्यूज़: हरियाणा में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन लेकिन यह मिली सहूलियत

PNN/ Faridabad: हरियाणा सरकार ने आगामी 31 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने का एलान कर दीया है। हरियाणा स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने रविवार को एक पत्र जारी कर हरियाणा में लॉकडाउन की पाबंदियां एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दी है। जिसके बाद अब हरियाणा राज्य में 31 मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

सरकार की तरफ से जारी पत्र में दुकानों को ODD even के पैटर्न पर खोलने की अनुमति दी गयी है। सभी दुकाने सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोलने की अनुमति है। इसके अलावा मॉल पर अभी फिलहाल पूर्ण रूप से पाबंदी लगाई गई है।

हालांकि हरियाणा में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है, लेकिन इन सबके बीच ब्लैक फंगस (Black Fungus) ने भी पैर पसारना शुरू कर दिया। हरियाणा में लॉकडाउन से पहले रोजाना कोरोना के मामले 15,000 से अधिक आ रहे थे, जो घटकर 5000-6000 के आसपास आ चुके हैं। हालांकि मौत का आंकड़ा फिलहाल टेंशन बढ़ाने वाला है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सरकार फिलहाल लॉकडाउन में ढील देने का रिस्क नहीं लेना चाह रही है। इसलिए हरियाणा में लॉकडाउन यानी महामारी अलर्ट/सुरक्षित हरियाणा (Surkshit Haryana) को 31 मई तक के लिए एक बार फिर बढ़ा दिया गया है। उधर, हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि सख्ती जारी रहेगी, जिससे कोरोना के मामलों पर और जल्द काबू पाया जा सके।

यह भी पढ़ें- ब्रेकिंग न्यूज़: किसान करेंगे अब “गुरिल्ला आंदोलन”, बनी है यह रणनीति

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique