Post

₹17,500 करोड़ की सैलरी भारत के इस शख्स को मिली, दुनियाभर में हो रही है चर्चा

PNN/ Faridabad: भारत ने ऐसे कई लोगों को जन्म दिया है, जो अमेरिका जैसे राष्ट्र में जाकर कई बड़ी-बड़ी कंपनियों में कई उंचे पदों पर बैठे हैं और विदेश में जाकर उन्होने डंका बजा दिया है ऐसा ही भारतीय मूल के एक शख्स नाम जगदीप सिंह (Indian Origin Jagdeep Singh) के साथ हुआ, जिनको बैटरी बनाने वाली एक स्टार्टअप कंपनी ने सालाना 17,500 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है. अपने सैलरी पैकेज की वजह से वह दुनियाभर में चर्चा में आ गए हैं. आश्चर्य की बात यह है कि उनका पैकेज दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार एलन मस्क को टक्कर देता है.

जगदीप सिंह को मिला 17,500 करोड़ रुपये का पैकेज

Jagdeep Singh की सैलरी पैकेज के बारे में जानकर दुनियाभर की दिग्गज कंपनियों के सीईओ भी हैरान हैं. जगदीप सिंह ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है. इसके अलावा यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया से एमबीए और  University of Maryland College से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई की है. QuantumScape Corp कंपनी की तरफ से उन्हें 2.3 अरब डॉलर का पैकेज दिया गया है.
भारतीय मूल के जगदीप सिंह अमेरिकी स्टार्टअप कंपनी QuantumScape Corp के सीईओ बने हैं. कंपनी ने इन्हें 17,500 करोड़ रुपये का मोटा पैकेज देने का ऐलान किया है. एक साल पहले ही यह कंपनी दुनिया के सामने आई है. कंपनी के शेयरहोल्डर्स की सलाना बैठक में भारतीय मूल के जगदीप सिंह को इतने बड़े पैकेज को मंजूरी दी गई है.

पहले भी कई कंपनियों के रह चुके हैं सीईओ

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, जगदीप सिंह QuantumScape Corp कंपनी के फाउंडर भी हैं. वह पहले साल 2001 से साल 2009 तक Infinera के सीईओ रह चुके हैं. साल 2001 से पहले वह lightera Networks, AirSoft जैसी कंपनियों के भी फाउंडर और सीईओ रह चुके हैं. उन्होंने साल 2010 में QuantumScape Corp की नींव रखी है.

यह भी पढ़ें- Family I’D से खुलासा, हरियाणा सरकार इन दंपतियों की वृद्धा पेंशन करेगी बंद

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique