Post

बच्चे की खुशी के लिए माँ स्वयं बन जाती है बच्चा: कविता पांडेय

PNN/ Faridabad: उत्तम नगर स्थित, कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने मदर्स डे के अवसर पर विभिन्न प्रकार के कार्यकर्मों को प्रस्तुत किया। जिसे इस विशेष अवसर पर उपस्थित अभिभावकों ने जमकर सराहा। बच्चों ने माँ के प्रति अपने असीम प्यार को दर्शाने के लिए कागजों पर, स्कूल के बोर्डों व जमीन पर आकर्षक चित्रकारी की. और नाटक व श्लोकों द्वारा बच्चों के जीवन में माँ का अहम रोल को भी विधवत तरीके से प्रस्तुत किये जिसे देख लोगों के मन भावुक हो गए.

इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन नवीन कुमार पांडेय व प्रिंसिपल कविता पांडेय ने संयुक्त रूप से मदर्स डे की विशेषता पर प्रकाश डाला और अपने सम्बोधन में कहा कि ‘माँ’ शब्द अपने आप में बहुत मायने रखता है. माँ की तुलना किसी से भी नहीं की जा सकती है. एक माँ ही है जो अपने बच्चों के लिए खुद को किसी भी तरह की मुसीबतों को सहने को तैयार रहती है.

प्रिंसिपल कविता पांडेय ने कहा कि माँ अपने बच्चे को सबसे अच्छा, सबसे ताकतवर, सबसे बुद्धिमान बनाने के लिए सब कुछ कर गुजरती है. वह अपने बच्चे को सबसे अलग दिखने के लिए स्वयं बच्चे जैसा बन जाती है, लेकिन वही बच्चा जब बड़ा हो जाता है तो अपनी माँ की मेहनतों को भूल जाता है. प्रिंसिपल ने बच्चों को अपने माँ की सदैव सेवा करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि यह माँ की ही देने है की आज हम सब अस्तित्व में हैं.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique