Post

लायंस क्लब की तरफ से हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन

PNN/ Faridabad: लायंस क्लब फरीदाबाद सेंट्रल ओल्ड की तरफ से गांव दौलताबाद सेक्टर-16 स्थित अद्भुत शक्ति पीठ हनुमान मंदिर में आज हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया. इस कैंप में आसपास के एरिया से तकरीबन 200 से अधिक लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवा कर लाभान्वित हुए।


कैंप में आँख की डॉक्टर प्रतिभा, दाँत की डॉक्टर सीबू सहित स्वास्थ्य टीम के कर्मचारियों ने लोगों की स्वास्थ की गहनता से जांच कर परामर्श के साथ साथ निःशुल्क दवाइयां भी वितरित किये।

डॉक्टर प्रतिभा ने नेत्रों की जांच की साथ ही सभी को अपनी आंखों के प्रति सजग रहने और आंखों में होने वाली बीमारियों से अवगत कराया। डॉक्टर ने बताया कि आंखों को पर्याप्त आराम दें, जिसके लिए सुबह और शाम आंखों को ठंडे पानी से धोएं। रात को 8 घंटे की पूरी नींद लें तथा कंप्यूटर और मोबाइल का प्रयोग करते समय थोड़ी देर आंखों को रेस्ट दें. तेज धूप में बिना चश्मे के घर से बाहर ना निकलें।

वहीं लायंस क्लब की प्रेजिडेंट सैफाली ने बताया कि कैंप में 101 लोगों की बीपी जांच की गयी. 5 लोगों में मोतियाबिंद पाया गया. 38 लोगों को चश्मा वितरित किया गया और 45 लोगों को आंख की ड्रॉप दिया गया इसके अलावा 52 लोगों के दातों का निरक्षण कर साफ रखने की हिदायत दी गयी।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique