Post

सेन्टर फ़ॉर साइट की तरफ से निःशुल्क नेत्र जांच कैम्प का आयोजन

PNN/ Faridabad: सेन्टर फ़ॉर साइट, आंखों का अस्पताल, सेक्टर-16A फरीदाबाद ने RWA की सहयोग से रविवार को सेक्टर-7E स्थित शिव मंदिर में निःशुल्क नेत्र जांच कैम्प का आयोजन किया। कैम्प में सैकड़ों लोगों ने अपने नेत्र की जांच करवाई। इस दौरान लोगों का मोतियाबिंद, काला मोतिया, निकट दृष्टि दोष, दूर दृष्टि दोष, भेंगापन और रेटिना की जांच की गई।

जांच में 4 लोगों के आखों में मोतियाबिंद की शिकायत मिली, जिन्हे ऑपेरशन की सलाह दी गयी, साथ ही उन्हें सेन्टर फ़ॉर साइट अस्पताल में निःशुल्क परामर्श के लिए भी भेजा गया।

RWA की तरफ से जगमोहन ने कैम्प के आयोजन में अहम भूमिका निभाई। इस मौके पर जगमोहन ने मीडिया कर्मियों को बताया कि वह पूरे फरीदाबाद में समय-समय पर निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगवाते रहते हैं।

सेन्टर फ़ॉर साइट की तरफ से नेत्र विशेषज्ञ एस पी सिंह एवं शीला ने सभी लोगों की नेत्र की विधिवत जांच की और सलाह भी दिया की लोगों को कैसे अपनी आँखों को सुरक्षित रखना चाहिए।

अंत में अस्पताल के मैनेजर अजय कुमार ने बताया कि सेन्टर फ़ॉर साइट नियमित रूप से इस तरह के नेत्र शिविरों का आयोजन विभिन्न कालेानियों व गांवों में करता रहता है, जिससे की लोग स्वस्थ रहें। अजय कुमार ने कहा कि हमारा मुख्य ध्येय लोगों को स्वस्थ रखना है, जिसके लिए वह इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन आगे भी करते रहेंगे।

कैम्प को शुचारु रूप से सम्पन्न कराने में अखिलेश ने अहम योगदान दिया।

3 Attachments

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique