Post

भाजपा के खिलाफ वोट करेगा वाल्मीकि समाज

PNN/ Faridabad: संविधान विरोधी ताकतों को रोकने के लिए फरीदाबाद के समस्त वाल्मीकि की सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं ने लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ मतदान करने का निर्णय लिया है। यह जानकारी आदि अंबेडकर आंदोलन के प्रदेशाध्यक्ष श्यामलाल अनार्य ने सेक्टर-19 में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि कभी-कभी अच्छे और बुरे में चुनाव करना पड़ता है। आज वाल्मीकि कौम ऐसी ही परिस्थिति का सामना कर रही है। लोकसभा चुनाव में किसे चुने और किसे ना चुने। उन्होंने कहा कि हमारे सामने एक तरफ वाल्मीकि कौम की सबसे प्रमुख मांग अलग आरक्षण की है और दूसरी तरफ संविधान को बचाना है। हम आज अपने निजी हितों से ऊपर उठकर सारे देश की सुरक्षा व सम्मान को सम्मुख रख कर सोच रहे हैं। श्यामलाल अनार्य ने कहा कि आदि अम्बेडकर आंदोलन की प्रांतीय कार्यकरणी ने फैसला किया है कि देश व संविधान बचाने के लिये भाजपा को रोकना जरूरी है क्योंकि भाजपा ने लगातार दलित, पिछड़ों, अल्पसंख्यक व देश के साथ धोखा किया। अनार्य ने कहा कि कोरेगांव में हिंसा फैलाने वाले को प्रधानमंत्री गुरु कहकर सम्बोधन करते है वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री सरेआम संविधान को बदलने की धमकी देते है इसलिए हमने फैसला लिया है कि 12 मई 2019 को होने वाले चुनाव में वाल्मीकि कौम सहित सारा दलित समाज कांग्रेस को वोट करे। दूसरा अन्य कोई पार्टी भाजपा को हराने की ताकत में नहीं इसलिये इस वक्त देश व संविधान बचाना जरूरी है। हम सारी वाल्मीकि कौम और दलित समाज से अपील करते हैं कि वो कांग्रेस हित में वोट डाले।
आदि अम्बेडकर आंदोलन के जिला प्रवक्ता सौरव वाल्मीकि ने बताया कि इस वक्त बुरे और सबसे बुरे में से संविधान को बचाने के लिए सबसे बुरे को छोड़ उसका चुनना है, जो बीजेपी को सत्ता में आने से रोक दी। बीजेपी चाहती है संविधान बदलना लेकिन वाल्मीकि समाज ऐसा नही होने देगा। आदि अम्बेडकर आंदोलन 12 मई को कांग्रेस को वोट देकर बीजेपी को मुंह तोड़ जवाब देगा। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में लगभग 1 लाख 70 हजार की संख्या है वाल्मीकि समाज की सभी को एकतरफा समर्थन देंगे अवतार भड़ाना को और कृष्णपाल गुजर को हराने के काम करेंगे क्योकि भाजपा के सांसद, विधायक, पार्षदों ने फरीदबाद में कोई काम नही किया।
इस प्रेस वार्ता में जयपाल दैत्य जिला अध्यक्ष आदि अम्बेडकर आंदोलन, राजेन्द्र चण्डाल प्रधान आधस मंदिर कमेटी, कृपाल वाल्मीकि, सौरव वाल्मीकि जिला प्रैस प्रवक्ता आदि अम्बेडकर आंदोलन, सुभाष द्रविड़ सीवर यूनियन जिला प्रधान, किरपाल सिंह प्रदेशाध्यक्ष अखिल भारतीय वाल्मीकि विकास परिषद, मुकेश वाल्मीकि प्रदेश उपाध्यक्ष हरियाणा वाल्मीकि महासभा, अमरपाल गहलोत राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भारतीय वाल्मीकि समाज मोर्चा,अशोक कीर जिला अध्यक्ष अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस, बृहम सिंह जिला महासचिव हरियाणा वाल्मीकि महासभा,मनोज बलगुहेर , कुमरपाल आदिवासी , विनोद दानव, प्रोमोद भील, अशोक भुरन्डे, संदीप वाल्मीकि, राधे एकलव्य, रवि चौटाला, योगेश, विजयपाल व कर्मवीर प्रधान आदि अम्बेडकर आंदोलन फरीदाबाद की पूरी टीम मौजूद रही।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique