Post

CBSE की बची हुई 10वीं और 12वीं की परीक्षा की डेट शीट जारी…यहां देखें

PNN India: सीबीएसई की 10वीं और 12वीं के छात्रों का इंतजार आज खत्म हो गया। बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की लंबित परीक्षा की डेटशीट (CBSE Date Sheet) जारी कर दी है। 10वीं और 12वीं बोर्ड की बची हुई परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच आयोजित की जाएंगी। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने इससे संबंधित एक ट्वीट भी किया है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कक्षा 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाओं की डेटशीट आज 18 मई दिन सोमवार को जारी कर दी गई है जो कि सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है.

सीबीएसई कक्षा 10 वीं का पहला पेपर 1 जुलाई को सोशल साइंस का जबकि दूसरा पेपर साइंस थ्योरी और साइंस बिना प्रैक्टिकल का होगा जो कि 2 जुलाई को आयोजित किया जायेगा. जहां तीसरा पेपर 10 जुलाई को हिंदी कोर्स ए और कोर्स बी का वहीँ चौथा पेपर इंग्लिश कम्यूनिकेटिव और इंग्लिश लैग्वेज और साहित्य का 15 जुलाई को संपन्न होगा.

सीबीएसई कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 1 जुलाई से शुरू हो रहीं हैं. कक्षा 12वीं के होम साइंस का पेपर 1 जुलाई को होगा, हिंदी का पेपर 2 जुलाई को जबकि तीसरा पेपर फिजिक्स का 3 जुलाई को और एकाउंटेंसी का पेपर 4 जुलाई को आयोजित किया जायेगा.

कक्षा 12वीं के कैमेस्ट्री का पेपर 6 जुलाई को तथा कंप्यूटर का पेपर 7 जुलाई को और अंग्रेजी का पेपर 8 जुलाई को होगा.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique