Post

ICSI Noida के छात्रों ने जाने आईटी के महत्व

Pnn/ Noida: छात्र माह उत्सव जुलाई, 2023 के एक भाग के रूप में नोएडा चैप्टर ने आज 11 जुलाई, 2023 को आईसीएसआई नोएडा (ICSI Noida) हाउस में विभिन्न आईटी सक्षम समाधानों और पेशे/कॉर्पोरेट वातावरण में इसके उपयोग के लाभों पर छात्रों के लिए जागरूकता सत्र का आयोजन किया.

Icsi noida

सत्र के स्पीकर सीएस ललित राजपूत थे. सत्र में आईटी और आईटी सक्षम समाधानों और पेशे/कॉर्पोरेट वातावरण में इसके उपयोग के लाभों के बारे में विवरण शामिल है. सत्र के दौरान इस बात पर चर्चा की गई कि आईटी सक्षम समाधानों को निम्नलिखित व्यापक श्रेणियों में वर्गीकृत किया गया है – आईटी सेवाएं, इंजीनियरिंग सेवाएं, आईटीईएस-बीपीओ सेवाएं और ई बिजनेस. इसे आगे सूचना सेवाओं (आईएस) आउटसोर्सिंग, पैकेज्ड सॉफ्टवेयर/हार्डवेयर समर्थन और स्थापना, सिस्टम एकीकरण, प्रसंस्करण सेवाओं और आईटी प्रशिक्षण और शिक्षा सेवाओं में वर्गीकृत किया जा सकता है. वेब सेवाओं, रिमोट सेवाओं और टेलीवर्किंग जैसे कई अन्य नाम भी हैं. जिन्हें सत्र के दौरान भी कवर किए गए.

नोएडा चैप्टर की चेयरपर्सन सीएस प्रीति वर्मा ने छात्रों को पेशे में आईटी सक्षम समाधानों के लाभों के बारे में बताया कि यह उत्पादकता और दक्षता को बढ़ावा देने में मदद करता है. डिजिटल सिस्टम के साथ, लोग मैन्युअल तरीकों की तुलना में कार्य तेजी से कर सकते हैं. आपके द्वारा किए जाने वाले विभिन्न कार्यों के लिए कंप्यूटर एप्लिकेशन मौजूद हैं, जो लोगों को कम त्रुटियों के साथ कार्यों को तेजी से पूरा करने में मदद करते हैं. इस मौके पर चैप्टर के ऑफिसर्स भी मौजूद रहे.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique