Post

KM School के छात्रों ने जाना राखी पर्व का महत्व

Pnn/ Faridabad: शेरखान चौक, गोछी- जीवन नगर स्थित, के.एम.कॉन्वेंट स्कूल (K.M School) में रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया गया. इस दौरान छात्राओं ने एक से बढ़कर एक राखियां पेश की और छात्रों की कलाई में राखियां बांधी. इस दौरान एस्से कंपटीशन का भी आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इसके अलावा स्कूल में भाई-बहन के सम्मान में विशेष सभा और ‘राखी मेकिंग एक्टिविटी’ का भी आयोजन किया गया.

Km school

स्कूल डायरेक्टर रहीस खान ने कहा कि यह उत्सव हमारे समाज में सांस्कृतिक रंग भरते हैं व भाईचारे को बढ़ावा देते हैं. यह त्योहार हमें एहसास कराता है कि बदलते समाज में भाई बहन का रिश्ता जो पीछे छूट गया वह कितना महत्वपूर्ण है. हमें उसे बनाए रखना चाहिए इसलिए हमें अपने सभी त्योहार उत्साह व उल्लास से मनाने चाहिए. ताकि आने वाली पीढ़ी अपनी संस्कृति से जुड़ी रहे.

रईस खान ने यह भी कहा कि यह त्योहार भाई-बहन के प्यार व विश्वास का प्रतीक है. बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांध कर उनकी लंबी आयु व समृद्धि की कामना करती हैं. वहीं भाई अपनी बहन को हर मुसीबत से बचाने व उसकी रक्षा करने का वचन देते हैं. और उन सब में सबसे प्यारा रिश्ता भाई बहन का होता है. रक्षा बंधन का त्यौहार मनाते हुए छात्राओं ने छात्रों की आरती उतारी व उनकी कलाई पर राखी बांधी और स्कूल में बच्चों ने रंग-बिरंगी राखियां बनाई.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique