Post

Raj Convent School में होली और महिला दिवस की धूम

PNN/ Faridabad: पर्वतीया कॉलोनी स्थित, राज कान्वेंट स्कूल (Raj Convent School) के परिसर में होली पर्व और अंतराष्ट्रीय महिला दिवस एक साथ होने से महिलाओं स्टाफ का उत्साह दो गुना हो गया. अध्यापिकाओं ने होली पर जमकर डांस किया और रंग गुलाल उड़ाया.

Raj school

इस मौके पर बच्चों ने फूलों के साथ होली खेली. इसके अलावा बच्चों से होली व अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से संबंधित प्रश्न पूछे गए. बच्चों ने बहुत अच्छा डांस किया. स्कूल की चेयरमैन राजेश कुमारी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कहा कि हमें महिलाओं की इज्जत करनी चाहिए और महिलाएं पूरी जिंदगी आमद की जिंदगी में किसी न किसी रूप में अपना रोल निभाती है. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के अनुसार अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पहली बार 1977 में मनाया गया था. उन्होंने कहा कि होली का त्योहार हम सभी को आपस में मिलकर भाईचारे के साथ रहने की प्रेरणा देता है.

स्कूल की चेयरमैन राजेश कुमारी ने आगे कहा कि, एक अच्छे, स्वस्थ, संस्कारवान समाज के निर्माण में महिलाओं का विशेष योगदान रहता है. किसी भी बच्चे की पहली गुरु माँ ही होती है. अतः महिला शक्ति के बिना सभ्य समाज की कल्पना नहीं की जा सकती. वही इस कार्यक्रम में म्यूजिकल चेयर, क्विज, गीत इत्यादि मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित किये गए जिसमें महिलाओं-पुरुषों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इसके उपरांत चंदन एवं फूलों से होली खेली गई. जिसके बाद फाल्गुन की गीत गाकर सबने खूब ठुमके लगाए और एक -दूसरे को होली की बधाईया भी दी. इसी के साथ सभी महिलाओ को महिला दिवस (Women’s Day) की शुभकामनाये भी दिए.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique