Post

जीवन खुशहाल बनाने में हैप्पीनेस गुरु Avinash Ananda की ट्रिक्स आएगी काम

PNN/Faridabad: अविनाश आनंदा (Avinash Ananda) एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध नेतृत्व सलाहकार, खुशी रणनीतिकार (Happiness Guru), प्रेरक वक्ता, मास्टर व्यवहार प्रशिक्षक, व्यापार कोच, प्रबंधन सलाहकार, संघर्ष समाधान विशेषज्ञ, संकट सलाहकार, लेखक, कार्यकारी सलाहकार, संरेखण कीमियागर और संस्कृति उत्प्रेरक हैं।

Happiness Guru

मीडिया और पेशेवरों द्वारा ‘लीडरशिप एंड हैप्पीनेस गुरु’ के रूप में स्वीकार किया गया, विश्व एचआरडी कांग्रेस द्वारा “51 सबसे शानदार वैश्विक खुशी नेताओं” में से एक के खिताब से सम्मानित किया गया, और “100 प्रेरणादायक नेताओं में से एक होने की मान्यता के साथ” इंडिया”, व्हाइट पेज इंटरनेशनल द्वारा सम्मानित, अविनाश ने माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, मैरियट, एलजी, कॉग्निजेंट, कैपजेमिनी, बायजू और अमेज़ॅन जैसे वैश्विक ब्रांडों सहित 15 उद्योगों में 250 से अधिक कंपनियों के प्रबंधन के सभी स्तरों पर कॉर्पोरेट अधिकारियों को प्रशिक्षित किया है। उन्होंने 400 से अधिक नेताओं और प्रशिक्षकों को व्यक्तिगत रूप से सलाह दी है और जीवन के सभी क्षेत्रों से 500,000 से अधिक लोगों को प्रशिक्षित किया है, हालांकि यूरोप, एशिया, मध्य पूर्व और संयुक्त राज्य अमेरिका के 25 देशों में 30 से अधिक वर्षों तक ‘लाइव’ आमने-सामने इंटरैक्टिव कार्यशालाएं हैं। नेतृत्व और खुशी के सभी पहलुओं पर।
मेटा माइंड एलाइनमेंट नामक एक नई व्यवहार परिवर्तन प्रणाली के सह-निर्माता के रूप में, अविनाश व्यक्तियों, संगठनों, टीमों, परिवारों और लोगों के समूहों को उनकी व्यक्तिगत और व्यावसायिक चुनौतियों से पार पाने और आंतरिक और बाहरी संरेखण के माध्यम से अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सिखाता है, ताकि वे नेतृत्व कर सकें खुद को और दूसरों को उनकी सफलता के अगले स्तर तक खुशी के सिद्धांतों और रणनीतियों के साथ।
अविनाश आनंदा का मानना ​​है कि संगठनात्मक संस्कृति में सही मायने में रासायनिक परिवर्तन लाने के लिए सीईओ से लेकर सफाई कर्मचारी तक सभी कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। वह संगठन को व्यावसायिक लक्ष्यों, रणनीतियों और संगठनात्मक मूल्यों के अनुरूप एक आंतरिक अनुकूलित, मापने योग्य और परिणाम-उन्मुख प्रशिक्षण प्रणाली स्थापित करने में मदद करते है।
वह रिश्तों और उत्पादकता को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए मानव व्यवहार परिवर्तन के सभी पहलुओं में अनुकूलित और व्यावहारिक समाधान प्रदान करने के लिए व्यापार प्रमुखों, मशहूर हस्तियों और अन्य नेताओं को एक-से-एक या छोटे समूहों में प्रशिक्षित करते है।
चाहे वह एक आंतरिक रणनीति बैठक हो, एक टीम-निर्माण ऑफ-साइट रिट्रीट, एक व्यावसायिक सम्मेलन, 4000 से अधिक लोगों का वार्षिक उत्सव कार्यक्रम या उनकी अत्यधिक मांग वाली ऑनलाइन कार्यशालाएं, अविनाश जी की अपने दर्शकों को लगातार ‘वाह’ करने और वितरित करने की क्षमता जबरदस्त मूल्य, उन्हें वैश्विक पेशेवर बोलने और प्रशिक्षण उद्योग में सबसे अधिक मांग वाला बनाता है।
अविनाश का काम पूर्व की कालातीत ज्ञान और ध्यान प्रथाओं को नवीनतम प्रबंधन विचार और पश्चिम से सकारात्मक मनोविज्ञान के साथ मिश्रित करता है।

यह भी पढ़ें- DPS छात्र खुदकुशी मामले में शिक्षिका गिरफ्तार, सुसाइड नोट में लगाया था आरोप

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique