Post

विधायक पुत्र ने पार्क से उखड़वाए ट्री गार्ड, ऑडियो वायरल

PNN/ Faridabad: मॉनसून के मौसम में हॉर्टिकल्चर विभाग जगह-जगह खुदाई कर पौधे लगाने का काम कर रहा है ताकि पर्यावरण को बचाया जा सके। लेकिन जिले के सेक्टर-11बी ब्लॉक के पार्क में पौधों पर लगे ट्री गार्डों को फरीदाबाद विधायक नरेंद्र गुप्ता के बेटे नितिन गुप्ता ने निगम कर्मचारियों को आदेश देकर उखड़वा लिया।

दरअसल सेक्टर-11 में विधायक नरेंद्र गुप्ता ने अपना नया कार्यालय बनवाया है। मथुरा रोड से जहां से विधायक के कार्यालय वाली सड़क शुरु होती है। वहीं विधायक के बेटे ने पौधे लगा उनपर ट्री गार्ड पार्क से उखाड़कर लगाने का आदेश निगम कर्मचारियों को दे दिया ताकी उनके कार्यालय के रास्ते की सुंदरता बढ़ सके।

लेकिन सेक्टरवासियों को विधायक के बेटे का ये कार्य रास नहीं आया। उनके अनुसार वो नए ट्री गार्ड भी निगम के बजट से लगवा सकते थे। सेक्टर-11 निवासी फूलचंद शर्मा ने बताया कि हमने सालों की कड़ी मेहनत के बाद इस पार्क को बनवाया है। पूर्व पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने सीएम अनाउंसमेंट के तहत इस पार्क के निर्माण कार्य को शुरु करवाया था। लेकिन इस पार्क की बाउंड्री बनाने का कार्य निगम सही से पूरा नहीं कर सकी। न ही पार्क के साथ उस समय पास हुई सडक का निर्माण कार्य किया गया।

फूलचंद बताते हैं कि पार्क में बाउंड्री न होने के कारण यहां आवारा पशु आकर पौधों को चट कर जाते हैं। मुजेसर से रोजाना पशुपालक मथुरा रोड पार कर अपने पशुओं को चराणे के लिए सेक्टर के इसी पार्क में लाते हैं। हमने बामुश्किल निगम से यहां ट्री गार्ड लगवाए थे ताकि पौधों की रक्षा हो सके। लेकिन मंगलवार सुबह पार्क में ये पौधों से ट्री गार्ड गायब मिले।

इस बीच निगम कर्मचारी रामलाल जो सेक्टर-7 निगम के नर्सरी स्टोर में बैठते हैं कि एक ऑडियो वायरल हो रही है, जिसमें वो बता रहा है कि हमने विधायक के बेटे नितिन को इस बारे में जानकारी दी थी कि वहां पार्क में ठीक तरह से बाउंड्री नहीं है। लेकिन उन्होंने इन्हें उखाड़कर सडक पर लगाने का आदेश दे दिया है और वो इस संबध में कुछ नहीं कर सकते। वहीं जब इस मामले को लेकर PNN टीम ने विधायक पुत्र नितिन गुप्ता से फोन पर संपर्क करने की कोशिश किया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

यह भी पढ़ें-

राज कान्वेंट स्कूल में ऑनलाइन मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique