Post

रोशन कुमार की हरफनमौला खेल ने बिहार टीम को 30 रन से दिलाई जीत

PNN/ Faridabad: मुजफ्फरनगर, बिहार के आईएस कॉलेज में बिहार वर्सेस कोलकाता अंडर-17 क्रिकेट मैच 22 जनवरी को खेला गया. जिसमें बिहार की टीम अपनी बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता टीम को 30 रन से शिकस्त दिया. हरफनमौला खेल के लिए बिहार टीम अंडर-17 जूनियर स्टेट टीम के कप्तान रोशन कुमार गुप्ता को मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया.

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 20-20 ओवर्स के मैच की शुरुआत, बिहार टीम के टॉस जीतने से हुई. बिहार टीम के कप्तान रोशन कुमार गुप्ता ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. बिहार टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 200 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाबी पारी खेलते हुए कोलकाता की टीम 8 ओवर में 160 रन पर ही ऑल आउट हो गई.
रोशन कुमार गुप्ता ने अपने शानदार खेल की बदौलत 67 गेंद पर 135 रन बनाकर नॉट आउट रहे. उन्होंने 3 छक्के और 15 चौके लिए जबकि विकेटकीपर में तीन कैच और एक स्टांप लिए.

Bihar cricket team captain

गौरतलब है, पूर्व में नेपाल में आयोजित हुए अंडर-16 क्रिकेट मैच में रोशन कुमार मैन ऑफ़ द मैच घोषित हुए, और इनकी टीम ने विदेशी खिलाड़ियों को 40 रनो से शिकस्त दी थी.

मध्य वर्ग के परिवार से संबंध रखने वाले रोशन कुमार हाल फिलहाल जीवन नगर शेरखान कॉलोनी, गौंछी-फरीदाबाद, हरियाणा के निवासी है और खेल के साथ ही पढ़ाई में भी होनहार है. रोशन कुमार आजकल बिहार अंडर-17 जूनियर स्टेट टीम के कप्तान है. क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन कर भविष्य में ऊंचा मोकम हासिल करने के लिए स्थानीय समाजसेवी शेरखान और रोशन कुमार के रिलेटिव उसका (रोशन कुमार) का सभी खर्चों का वहन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- एमकेएम क्रिकेट एकेडमी ने एंज़ल क्रिकेट एकेडमी को 4 विकेट से हराया

 

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique