Post

युवाओं को योग्यता के आधार पर मिल रहीं हैं सरकारी नौकरी: MLA Rajesh Naga

Pnn/Faridabad: गरीब परिवार को पांच लाख रुपए तक का सालाना निशुल्क ईलाज करवाने के लिए केंद्र सरकार ने आयुष्मान भारत योजना चलाई, जिसका फायदा पात्र गरीब व्यक्ति तक पहुंच रहा है। एक लाख 80 हजार रुपए वार्षिक आय वाले परिवार इस योजना से बहुत लाभ उठा रहे हैं। यह वक्तव्य तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेश नागर (MLA Rajesh Nagar) ने गुरुवार को पलवल विधानसभा क्षेत्र के गांव रहीमपुर में लोगों से संवाद करने के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि आयुष्मान चिरायु योजना के तहत मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार तीन लाख रुपए तक वार्षिक आय वाले परिवारों को मात्र 1 हजार 500 रुपए की राशि की अदायगी करने पर पांच लाख रुपए तक का सालाना निशुल्क ईलाज करवाने की सुविधा दे रही है। जनसंवाद कार्यक्रम में विधायक राजेश नागर के साथ मुकेश सिंगला सहित संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे। इसके बाद विधायक ने पलवल विधानसभा क्षेत्र के गांव नामत: सुल्तापुर, काशीपुर व नाई नगला में भी लोगों के साथ संवाद किया।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पारदर्शी तरीके से योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी दी जा रहीं हैं, जिसके परिणाम स्वरूप आज के युवाओं में पढाई की ओर रूझान बढा है। बिना खर्ची व बिना पर्ची के युवा सरकारी नौकरी प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र से बगैर किसी सिफारिश के पात्र परिवारों के बीपीएल कार्ड बनाए जा रहे है और स्वत: ही वृद्धावस्था पैंशन, व मतदाता पहचान पत्र बनाए जा रहे हैं। आज लोग घर बैठे सरकार की योजनाएं का लाभ व सर्विसेज के आवेदन का लाभ ऑनलाइन माध्यम से उठा रहे हैं। जनसंवाद कार्यक्रम में विधायक ने लोगों से उनकी समस्याओं को सुना और उनका तुरंत प्रभाव से समाधान करने हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। विधायक राजेश नागर को ग्राम पंचायतों ने गांव की मूलभूत सुविधाओं को मुहैया करवाने संबंधी मांगपत्र भी सौंपा, जिनमें गांव में रोडवेज की बस सुविधा मुहैया करवाने, पीने का साफ पानी उपलब्ध करवाने, जोहड़ों की साफ-सफाई, बिजली आपूर्ति, रास्तों को पक्का करवाने आदि की मांगे शामिल रहीं। विधायक राजेश नागर ने इन सभी मांगों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देशानुसार शीघ्र पूरा करवाने का आश्वासन भी दिया। लोगों की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए काशीपुर गांव में आगामी सोमवार को तथा मंगलवार को गांव रहीमपुर में जिला प्रशासन की ओर से लोगों की पैंशन, बीपीएल राशन कार्ड, परिवार पहचान-पत्र में संसोधन के लिए शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए। जनसंवाद कार्यक्रमों में पहुंचने पर विधायक राजेश नागर सहित अन्य अतिथियों का फूलमालाएं पहनाकर व पगडी बांधकर भव्य स्वागत किया।
इस अवसर पर जिला परिषद पलवल के वाइस चेयरमैन वीरेंद्र सिंह, जिला पार्षद उमेश गुदराना, चंादहट मंडल अध्यक्ष जोगिंद्र सिंह, बीडीपीओ मनीषा, तहसीलदार प्रेम प्रकाश, बीडीपीओ प्रवीण कुमार, एसडीओ पंचायत अर्शद, एसडीओ बिजली निगम बिजेंद्र, लोक निर्माण विभाग के उपमंडल अधिकारी अशोक कुमार, पब्लिक हैल्थ की एसडीओ प्रीति शर्मा सहित गांवों के पंच-सरपंच व ग्रामीण मौजूद रहे।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique