Post

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर युवराज सिंह की क्रिकेट अकादमी के साथ हुआ करार

PNN/ Faridabad: विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, (Vidyasagar International School) घरौड़ा ब्रांच का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी युवराज सिंह की क्रिकेट अकादमी के साथ हुआ करार। यह जानकारी स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव ने दी। उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर युवराज सिंह की पहली अकादमी फरीदाबाद में उनके स्कूल में खुलने जा रही है। जो कि फरीदाबाद के बच्चों की प्रतिभा को निखारेगी। जिससे यहां के बच्चों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा क्योंकि अकादमी में खेल से संबंधित हर तरह की अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होगी।इस अकादमी का मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों  को उनके स्तर तक आगे पहुंचाना है। ताकि वह अपने सपनों को साकार कर सकें।
दीपक यादव ने बताया कि घरौंड़ा में अकादमी खुलने का फायदा नोएडा के बच्चों को भी मिलेगा क्योंकि नोएडा को जोड़ने वाला पुल जल्दी ही शुरू होने वाला है। अकादमी में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन इसी हफ्ते से शुरू हो रहा है। रजिस्ट्रेशन के लिए युवराज सिंह क्रिकेट अकादमी की वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन करा सकते हैं।
इस अकादमी में उन्हीं बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा जिनके अंदर क्रिकेट के प्रति जोश और जुनून होगा। यादव ने कहा कि आज जीवन में शिक्षा का विशेष महत्व है। लेकिन आज के आधुनिक युग में खेल के महत्व को भी किसी तरह से नकारा नहीं जा सकता है। आज हम सभी ने देखा है कि खिलाड़ी शारीरिक रूप से तो स्वस्थ रहते ही हैं और जब ये खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलते हैं तो दौलत, शोहरत और इज्जत तीनों एक साथ हासिल हो जाती है। इसलिए विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में आधुनिक शिक्षा के साथ-साथ खेलों पर भी विशेष रूप से ध्यान दिया जाता है। उनके स्कूल से आर्चरी में कई खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी खेल चुके हैं। यहां पर तीरंदाजी, तलवार बाजी, स्केटिंग, ताइक्वांडो, कब्बडी की अकादमी पहले से ही चल रही है। तथा गांव और शहरों के बच्चों के आने-जाने की सुविधा हमारा स्कूल पहले से ही उपलब्ध करा रहा है।

यह भी पढ़ें- आयुष रावत की घातक गेंदबाजी से जीता फाइन टेलेंट क्लब

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique