Post

सीनियर सिटीजंस फोरम के मंच पर शाम-ए-ग़ज़ल, झूमे लोग

PNN/ Faridabad: सीनियर सिटीजंस फोरम रजि० (Senior Citizens Forum) , द प्राणायाम, ग्रेटर फरीदाबाद ने सेक्टर-16 स्थित आशीर्वाद रेस्टोरेंट में सोमवार को “शाम-ए-गज़ल” का शानदार आयोजन किया। जिसमें शहर के मशहूर शायर डा. मुकेश गम्भीर मुख्य अतिथि थे, जबकि कई और मशहूर शायरों व गायकों को भी विशिष्ट अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था। जिनमें दीपेंद्र कांत, प्रधानाचार्य-सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र, डॉ अंजू मुंजाल, संगीत अध्यापिका- डीएवी स्कूल एवं मिस्टर चंदन मेहता- फिल्म डायरेक्टर प्रोड्यूसर उपस्थित हुए। मुख्य अतिथि डा. मुकेश गम्भीर ने अपने खास अंदाज में शायरी पेश कर समाॅ बाॅध दिया।

Gazal

फोरम के सभापति साथ ही अध्यक्ष कैप्टन पी.एल नाहर ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और बताया कि हर साल शाम-ए-गज़ल का आयोजन होता है लेकिन कोरोना के कारण 2019 व 2020 में यह आयोजन न हो सका।
कार्यक्रम के प्रारंभ में फोरम के नये सदस्यों का हार्दिक स्वागत किया गया। केक काटकर अनेक सदस्यों का जन्मदिन भी मनाया गया। फोरम के महासचिव अरविंद शर्मा ने इन सभी सदस्यों को स्टेज पर बुलाया और उन्हें मुख्य अतिथि व कैप्टन नाहर ने उपहार दिये। फोरम के सांस्कृतिक सचिव रमेश चाँदना ने सभी शायरों व गायकों को अपनी प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया। सभी ने अपनी प्रस्तुति से उपस्थित लोगों का मन मोह लिया, विशेषकर कैप्टन नाहर व रमेश चाँदना की गज़ल गायकी खूबसूरत रही।
इस अवसर पर एस्कॉर्ट अस्पताल के आमंत्रित मशहूर हड्डी जोड़ विशेषज्ञ डा. युवराज ने हड्डियों से संबंधित रोगों के कारणों व उनके निदान पर प्रकाश डाला। अंत में मुख्य अतिथि द्वारा सभी शायरों व गायकों को प्रतीक चिह्न दिये गए। फोरम के उप-प्रधान इन्जीनियर बी.एस चौपड़ा ने उपस्थित समुदाय को भोजन का निमंत्रण दिया और कार्यक्रम में भाग लेकर इसको सफल बनाने में इन सभी का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें- स्कूल संचालकों ने मंत्री मूलचंद शर्मा को सौंपा ज्ञापन, की यह मांग, मंत्री ने दिलाया भरोसा

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique