Post

CMA फाउंडेशन परीक्षा परिणाम घोषित, चेयरमैन ने विद्यार्थियों को दी बधाई

Pnn/ Faridabad: दि इंस्टिट्यूट ऑफ़ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया ICMAI की दिसम्बर-2023 फाउंडेशन परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. इसपर फरीदाबाद चैप्टर के चेयरमैन सीएमए वरुण सुखीजा (CMA Varun Sukhija) ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी. चेयरमैन ने इस बाबत Pnn को दी जानकारी में बताया कि फ़रीदाबाद क्षेत्र का ICMAI फाउंडेशन परिणाम 61% रहा है और जो विद्यार्थी इस बार सफल होने से वंचित रह गए वो निरंतर मेहनत करते रहें बस उनकी सफलता मात्र थोड़े कदम ही दूर है. विद्यार्थियों ने सफलता का श्रेय फरीदाबाद चैप्टर की समय-समय पर गाइडेंस और माता-पिता का साथ मिलने को दिया.

सीएमए वरुण सुखीजा ने आगे कहा कि वर्तमान में कॉस्ट एकाउंटेंट्स कि कॉर्पोरेट्स और इंडस्ट्री में काफी मांग है. हाल ही में हुए कैंपस प्लेसमेंट में सर्वाधिक ₹28 लाख तक का पैकेज मिला है. सीएमए कोर्स की फीस मात्र ₹55 हज़ार है. पूरे देश भर में सीएमए के 1 लाख सदस्य हैं और 5 लाख छात्र हैं 4 क्षेत्रीय परिषदें हैं. 11 विदेशी केंद्र, 116 स्थानीय शाखाएँ हैं.

चेयरमैन ने यह भी बताया कि कोर्स का पैटर्न इस तरह से डिज़ाइन किया गया है जिसमे विद्यार्थियों को सीएमए इंटरमीडिएट लेवल पर सॉफ्ट स्किल्स ट्रेनिंग में SAP फाइनेंस मॉडल (FICO), माइक्रोसॉफ्ट और कैम्ब्रिज की ट्रैनिग दी जाती है. जो विद्यार्थियों की स्किल्स डेवलपमेंट के साथ ही मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने के द्वार को खोलता. उन्होंने कहा कि फ़रीदाबाद चैप्टर कोचिंग क्लासेस भी विद्यार्थियों के लिए चलाता है. CMAI चैप्टर की प्रबंध समिति अपने विद्यार्थियों के लिए लगातार प्रयास कर रही है. आपको ये बता दें की जून-2024 में होने वाली परीक्षा के फाउंडेशन, इंटर और फाइनल लेवल में एडमिशन लेने कि अंतिम तारीख 31-जनवरी-2024 है.

यह भी पढ़ें- ICSI Faridabad में Student Registration Day आयोजित

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique