Post

ICSI Faridabad में धूमधाम से मनाया गया 74th Republic Day

PNN/ Faridabad: फरीदाबाद के सेक्टर-16 स्थित, भारतीय कम्पनी सचिव संस्थान (ICSI) परिसर में गणतंत्र दिवस के साथ-साथ बसंत पंचमी पर्व भी मनाई गई. छात्र जीवन के लिए मायने रखने वाले दोनों पर्वों का एक दिन होने से छात्रों में उमंग का माहौल था. उक्त शिक्षण संस्थान में गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी को लेकर तैयारियां कई दिनों से चल रही थी.

 

इस अवसर पर बतौर मुख्यतिथि एनआईटी-86 विधानसभा विधायक नीरज शर्मा, फरीदाबाद चैप्टर की नवनियुक्त मैनेजमेंट कमेटी, सीएस कपिल डूडेजा- चेयरमैन, सीएस विक्रम ग्रोवर- वाइस चेयरमैन, सीएस मोनिका आनंद- सेक्रेटरी और सीएस रेनू कथुरिया- ट्रेजरर के अलावा फरीदाबाद चैप्टर के अन्य अधिकारियों ने तिरंगा फहराया.
इस मौके पर विधायक नीरज शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि गणतंत्र दिवस हमारा बहुत ही महत्वपूर्ण राष्ट्रीय पर्व है. जिसे प्रत्येक भारतीय इसे त्यौहार के रूप में मनाते हैं. इसके साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों से यह भी कहा कि ज्ञान की देवी मां सरस्वती की अराधना वसंत पंचमी के अवसर पर पूरे देश में बड़ी ही आस्था और विश्वास के साथ किया जाता है. शिक्षाविद इस दिन मां शारदे की पूजा कर उनसे और अधिक ज्ञानवान होने की प्रार्थना करते हैं. गरीब की मदद से बड़ा कोई पुण्य नहीं है. उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि खासकर गरीब बच्चों की शिक्षा और उन्हें सही राह दिखाना हमारा समाज के प्रति एक फर्ज है.
वही चेयरमैन सीएस कपिल डूडेजा ने आए हुए अतिथियों, विद्यार्थियों और कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी और स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया. साथ ही संस्थान की गतिविधियों को भी उन्होने विस्तार से बताया. इस दौरान, सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों ने एकल और सामूहिक गीत गाकर देशप्रेम की भावना व्यक्त की.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique