Post

मदरसा जामिया अरबिया बैतूल उलूम में जमीयत उलेमा फरीदाबाद में आयोजित किया प्रतियोगी परीक्षा

PNN/ Faridabad: मदरसा जामिया अरबिया बैतूल उलूम, (Madarsa Jamia Arabia Baitul Uloom) आजाद नगर, मुजेसर सेक्टर-24 फरीदाबाद मदरसा में जमीयत उलेमा फरीदाबाद की तरफ से आज एक प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें उक्त मदरसा के छात्रों सहित स्थानीय बच्चों ने भी भाग लेकर अपनी प्रतिभा का परिचय दीया. जमीयत उलेमा फरीदाबाद जिला सदर मौलाना जमालुद्दीन और अशरफ अली, नायब सदर मुत्ताहिदा पंजाब की अध्यक्षता में मौलाना इनामुल हसन, जनरल सेक्रेटरी और मौलाना असलम खंदावली, सेक्रेटरी ने बच्चों की परीक्षा लिया. परीक्षा में बच्चों ने फर्स्ट, सेकंड और थर्ड के साथ-साथ कुल 38 बच्चों ने नाजरा में पोजीशन हासिल किए. प्रतिभागी छात्रों को जमीयत उलेमा की तरफ से गिफ्ट और कैश प्राइस देकर प्रोत्साहित किया गया.

Madarsa Jamia Arabia Baitul Uloom

इस मौके पर मौलाना जमालुद्दीन ने मदरसा जामिया अरबिया बैतूल उलूम के मुहतमिम कारी हारून रशीद की मेहनत को सराहने के साथ-साथ उन्हें नसीहत भी दी और कहा कि भविष्य में जमीयत उलेमा फरीदाबाद की तरफ से बच्चों के लिए एक बड़े कंपटीशन का आयोजन किया जाना है जिसके लिए अपने मदरसे के बच्चों को अभी से तैयार करें.
वही मौलाना अशरफ अली ने कहा कि इल्म वह चीज है जो आपको जिंदगी में आगे बढ़ाता है. उन्होंने मां बाप से अपने बच्चों को इल्म से रौशन करने की अपील भी की. मौलाना अशरफ अली ने कहा कि धीरे-धीरे मुस्लिम समाज में भी इल्म के प्रति बेदारी आ रही है. उन्होंने छात्रों से मुखातिब होकर कहा कि इल्म हासिल करने का अंत नहीं है. दिखावा और रस्मो-रिवाज को खत्म कर दीन और दुनियावी करने पर जोर दिया, सबसे अच्छी खिदमत वह है कि जिससे दीन की खिदमत हो.
मौलाना अशरफ अली ने दुनिया में दीन की तालीम हासिल करने और अपने हुकूक जानने पर रोशनी डाली. मुल्क में अम्नो-आमान और देश की तरक्की के साथ कौम की बेहतरी और कामयाबी की दुवाएं कराई गई.
इस मौके पर हाफिज मुरशिद, इमाम मस्जिद उमर सेक्टर-22, कारी अब्दुल हकीम इशाअति, उस्ताज मदरसा बैतूल उलूम मुजेसर, हाफिज तलहा, उस्ताद नूरी मदरसा बैतूल उलूम-मुजेसर, जमालुद्दीन आदि आलिम-ए-दीन और स्थानीय लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- जरूरतमंदों की मदद करना हमारा फर्ज और इंसानियत की पहचान है: मौ. अशरफ अली

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique