Post

शिक्षक बच्चों के चरित्र व भविष्य के निर्माता होते हैं: पुष्पा दयाल

PNN/ Faridabad: डबुआ कॉलोनी स्थित सैंट मीका क्रिश्चियन स्कूल में आज शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान बच्चों को डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बारे में बताया गया। प्रधानाचार्या पुष्पा दयाल ने स्वतंत्र भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति एवं द्वितीय राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा उनके जीवन पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

प्रधानाचार्या ने कहा कि शिक्षक बच्चों के चरित्र व भविष्य के निर्माता होते हैं। इसीलिए अध्यापक सदैव आदर व सम्मान के योग्य होते हैं। इस बात को चरितार्थ करते हुए और अपनी संस्कृति का अनुपालन कर स्कूल के नन्हें कलाकारों ने रेट्रो थीम पर आधारित नृत्य कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया।

कार्यक्रम में बच्चों के साथ-साथ सभी अध्यापकों ने भी भाग लिया। सीनियर वर्ग के छात्र-छात्राओं ने शिक्षक व शिक्षिकाओं की भूमिका बखूबी निभाई तथा कक्षाओं में अनुशासन बनाए रखा।

पुष्पा दयाल ने शिक्षक दिवस की महत्ता बताते हुए कहा कि शिक्षक वर्ग के कंधों पर देश के भविष्य की नींव टिकी होती है। यदि हम सब मिलकर उस नींव को मजबूत बनाएंगे तो अवश्य ही भारत उन्नत होगा। शिक्षकों के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई। अंत में प्रिंसिपल पुष्पा दयाल ने सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique