Post

रिहाई के बाद डॉ कफील खान ने राज्य सरकार पर कसा तंज, कहा करूंगा अब यह

PNN India: इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद आखिरकार Dr Kafeel Khan मंगलवार देर रात को रिहा किए गए. रिहा होते ही डॉ कफील खान ने अदालत का शुक्रिया अदा किया. और कहा कि वह हमेशा अपने शुभचिंतकों के लिए आभारी रहेंगे जिन्होंने रिहाई के लिए आवाज उठाई.

इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकार को आड़े हाथ लेते हुए तंज कसा. डॉ कफील खान ने कहा कि प्रशासन उन्हें अब भी रिहा करने को तैयार नहीं था, लेकिन लोगों की दुआ की वजह से वह छूटे हैं. मगर आशंका है कि सरकार उन्हें फिर किसी मामले में फंसा सकती है. उन्होंने कहा, ‘रामायण में महर्षि वाल्मीकि ने कहा था कि राजा को राजधर्म निभाना चाहिए, लेकिन उत्तर प्रदेश में राजा राज धर्म नहीं निभा रहा, बल्कि वह ‘बालहठ’ कर रहा है.’

बाढ़ ग्रस्त इलाकों में करेंगे मदद

डॉ खान ने बताया कि वह अब बिहार और असम के बाढ़ ग्रस्त इलाकों में जाकर पीड़ित लोगों की मदद करना चाहेंगे.

कफील के वकील इरफान गाजी ने बताया कि मथुरा जेल प्रशासन ने रात करीब 11 बजे उन्हें यह सूचना दी कि डॉक्टर कफील को रिहा किया जा रहा है. उसके बाद रात करीब 12 बजे उन्हें रिहा कर दिया गया.

कफील ने कहा कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में हुए ऑक्सीजन कांड के बाद से ही सरकार उनके पीछे पड़ी है और उनके परिवार को भी काफी कुछ सहन करना पड़ा है.

गौरतलब है, डॉ कफील खान संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ पिछले साल अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत करीब साढ़े सात महीने से मथुरा जेल में बंद थे.

यह भी पढ़ें-

सुशांत की बॉडी लेने आखिर दो एंबुलेंस क्यों पहुंची? खुल गया राज

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique