Post

गंदगी के ढेरों से वार्ड-9 में लोग हो रहे हैं परेशान: Meharchand Harsana

PNN/ Faridabad: फरीदाबाद नगर निगम शहर में सफाई व्यवस्था बनाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है. शहरभर में गंदगी के ढेर नगर निगम के स्वच्छता के दावों को मुंह चिढ़ा रहे हैं. आलम यह है कि शहर में गारवेज कलेक्शन सेवा भी पूरी तरह नाकाम साबित हो चुकी है. घरों से कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है और न ही सड़कों किनारे रखे कूड़ादान उठाए जा रहे हैं. ऐसे में हर जगह दुर्गध फैली हुई है. वहीं गंदगी के लगे ढेर प्रधानमंत्री मोदी की स्वच्छता मुहिम को दाग लगा रहे है.

Meharchand

इस बाबत जानकारी देते हुए वार्ड-9 के आम आदमी पार्टी (AAP)  नेता एवं समाजसेवी मेहरचंद हरसाना Meharchand Harsana ने बताया कि डबुआ-गाजीपुर मार्ग पर गंदगी के ढेर लगे हुए है. जिसके कारण गाजीपुर में दाखिल होते समय इस गंदगी के ढेर राहगीरों का स्वागत कर रहे है. राहगीरों और आम लोगों ने मांग की है कि सड़क के किनारे लगे गंदगी के ढेरों को साफ करवाया जाए. ताकि लोगों को बंदबू से राहत मिल सके. मेहरचंद हरसाना ने बताया कि लोगों के घरों में कूड़ें के ढेर लगे हुए हैं, लोगों के घरों से कूड़ा उठाने के लिए यहां कभी कूड़े की गाड़ी आती ही नहीं है, मजबूरन स्थानीय लोग यहां वहां कूड़े डाल देते हैं. इससे रास्तों पर चलना लोगों के लिए मुसीबत भरा हो गया है. कूड़े की वजह से आसपास के क्षेत्र में बदबू फैल चुकी है, जिससे राहगीरों को दिक्कत उठानी पड़ती है. हरसाना ने यह भी कहा कि गंदगी के ढेरों पर गोवंश और कुत्ते भी मुंह मारते रहते हैं जो कई बार राहगीरों पर भी झपट पड़ते हैं.

मेहरचंद हरसाना ने कहा कि नगर निगम कूड़ा उठाने की फीस तो ले रहा है, लेकिन कूड़ा उठाने के लिए कोई जवाबदेही तय नहीं की है.
हरसाना ने कहा कि संबंधित बीट के सुपरवाइजर को शिकायत भेजी जाती है, जो गाड़ी भेजने की बात करता है, लेकिन वास्तव में यहां गाड़ी आती ही नहीं है और लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है. स्थानीय निवासियों ने बताया कि सड़क में गंदगी के ढेर होने से यहां पर खड़ा होना भी मुश्किल हो गया है. यही नहीं गारवेज कलेक्शन न होने के कारण साथ लगते नाले में भी लोग गंदगी फेंक देते हैं, जिससे नाले भी गंदगी से भर चुके हैं. और आसपास के एरिया में बीमारियां फैल रही है.

इस मौके पर, मंगत भड़ाना, सतीश प्रधान, कालीचरण, डॉ उदय, पवन भड़ाना, सुरजन आदि स्थानीय लोग मौजूद रहे.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique