Post

ईद पर्व पर लक्कड़पुर मस्जिद पहुंचे तमाम नेतागण, कहा आओ भाईचारे और सद्भावना को मजबूत करें

PNN/ Faridabad: मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोमवार को ईद का चांद दिखने के बाद फरीदाबाद जिले में मंगलवार को ईद मनाई गई. रमजान के बाद आई ईद पर लोगों ने जमकर खुशियां मनाईं. इसी कड़ी में फरीदाबाद के लक्कड़पुर स्थित, मस्जिद व मदरसा हिदायतुल इस्लाम मोहम्मदिया (Madarsa Hidayatul Islam Mohammadia) में मस्जिद के इमाम मौलाना अब्दुल सत्तार रब्बानी ने ईद की नमाज अदा करवाई. ईद की नमाज अदा करने के बाद नेताओं ने भी उक्त मस्जिद पहुंचकर सभी ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी. जिले में त्योहारों को लेकर पुलिस प्रशासन पहले से अलर्ट रहा.
इस मौके पर आरएसएस के जिला हेड ओम प्रकाश श्रीवास्तव, कांग्रेस पार्षद जितेंद्र भडाना, बीजेपी यूथ जिलाध्यक्ष हरिंदर भड़ाना, जेजेपी के युवा नेता पप्पी आर्य, आम आदमी पार्टी के जिला प्रभारी हंसराज दायमा आदि नेताओं ने भी मस्जिद पहुंच कर मुस्लिम समाज को ईद की बधाइयां प्रेषित की. ईद का खासा उत्साह यहां देखा गया.

Abdul sattar eid

अब्दुल सत्तार रब्बानी ने ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा है ‘तमाम अहल-ए-वतन को ईद की ढेरों मुबारकबाद. इस पर्व की ख़ूबसूरती देखिए- सबसे गले मिलने में कोई तफ़रीक़ नहीं, बंधुत्व का सबक़, क़ौमी एकता का पैग़ाम. मेरी ख़ुदा से दुआ है कि ये रिवायत और भी मज़बूत हो, हमेशा क़ायम रहे.’ अब्दुल सत्तार ने यह भी कहा कि दो सालों बाद सामूहिक रूप से ईद की नमाज अदा की गई. उन्होंने कहा कि ईद का यह पर्व देश व प्रदेश में अमनचैन लेकर आए. ईद की नमाज में देश में अमन चैन और भाईचारे की दुआ की गई.
आए हुए सभी नेताओं ने मस्जिद में जाकर तमाम मुस्लिम समुदाय के लोगों से मिलकर उनके साथ गले लगकर ईद की मुबारकबाद दिया और लोगों के साथ सेवइयां भी खाए.
सभी ने संयुक्त रूप से कहा कि रमज़ान के पवित्र महीने के बाद मनाया जाने वाला यह त्योहार समाज में भाईचारे और सद्भावना को मजबूत करने का पावन अवसर है. आइए, इस पवित्र अवसर पर, हम सब, स्वयं को मानवता की सेवा तथा जरूरतमंदों के जीवन को संवारने का संकल्प लें.’
ईद की नमाज के बाद दिनभर एक दूसरे के घर पहुंच कर बधाई देने और मिठाइयां वितरित करने का सिलसिला जारी रहा.

यह भी पढ़ें- मेहरचंद हरसाना ईद की मुबारकबाद देकर कहा, मेरी ख़ुदा से दुआ है…

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique