Post

सीएमडी NHPC ने भारत-नेपाल लिंक नहर के हेड रेगुलेटर कार्यों का किया शिलान्यास

PNN India: भारत की प्रमुख जलविद्युत कंपनी, NHPC के सीएमडी, ए.के. सिंह ने 8 दिसंबर 2020 को बनबसा, जिला चंपावत (उत्तराखंड) में एनएचपीसी के 94.2 मेगावाट टनकपुर पावर स्टेशन के बैराज पर भारत-नेपाल लिंक नहर के हेड रेगुलेटर कार्यों की आधारशिला रखी। 1.2 किमी लंबी भारत-नेपाल नहर का निर्माण, भारत और नेपाल के बीच हस्ताक्षरित ‘महाकाली संधि’ के तहत किया जा रहा है।

इस अवसर पर सीएमडी, एनएचपीसी ने कहा, “एनएचपीसी जलविद्युत विकास के लिए भारत का अग्रणी संगठन है। इसमें जलविद्युत परियोजनाओं की स्थापना की अवधारणा से लेकर चालू करने तक सभी गतिविधियां निष्पादित करने की क्षमता है और इसने सौर और पवन ऊर्जा के क्षेत्र में भी विविधीकरण किया है।” सीएमडी, एनएचपीसी ने पावर स्टेशन के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए कमीशन देने के बाद से रिकॉर्ड उत्पादन के लिए भी बधाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

इस अवसर पर राजेश शर्मा, कार्यपालक निदेशक, क्षेत्रीय कार्यालय, चंडीगढ़ और सुरेश कुमार शर्मा, महाप्रबंधक (प्रभारी), टनकपुर पावर स्टेशन भी अन्य वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ उपस्थित थे। ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी वर्तमान में एनएचपीसी के 94.2 मेगावाट टनकपुर पावर स्टेशन के निरीक्षण दौरे पर है।

यह भी पढ़ें-

NHPC में भारत रत्न डॉ बीआर अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique