Post

फरीदाबाद ट्रैफिक को दुरुस्त बनाने को लेकर पुलिस आयुक्त ने की बैठक

PNN/Faridabad: फरीदाबाद शहर में ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने को लेकर पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने आज अपने कार्यालय में सभी ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ एक मीटिंग का आयोजन किया।

इस दौरान मीटिंग में पुलिस आयुक्त संजय कुमार के अतिरिक्त डीजीपी मुख्यालय, नीतिका गहलोत, डीसीपी ट्रैफिक लोकेंद्र, एसीपी ट्रैफिक देवेंद्र यादव, एसीपी ट्रैफिक रविंद्र कुंडू के अलावा एसएचओ ट्रैफिक एवं सभी जोनल ऑफिसर और आरएसओ उपस्थित रहे।

फरीदाबाद में ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने के लिए पुलिस आयुक्त ने बैठक के दौरान चर्चा करते हुए कहा कि जिस-जिस एरिया में पीक आवर के समय जाम की समस्या रहती है। वहां पर और पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे ताकि ट्रैफिक को सुचारु रुप से चलाया जा सके। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक की वजह से लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना ना करना पड़े इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए फरीदाबाद ट्रैफिक व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए।

प्रतिदिन बढ़ते सड़क हादसों को ध्यान में रखते हुए और उन्हें रोकने के लिए हाईवे एवं अन्य रोड पर बने कटो पर विशेष ध्यान दिया जाए। पुलिस आयुक्त कुमार ने कहा कि सड़कों पर बने कट ठीक है या गलत है इनका निरीक्षण किया जाए साथ ही यह देखा जाएगा कि कोई कट ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने में अवरुद्ध तो नहीं कर रहे हैं तो ऐसे कट को बंद किया जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया की पुलिस आयुक्त ने सभी ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ चालान के अलावा एफआईआर दर्ज की जाए।

उन्होंने कहा कि रोड पर अव्यवस्थित रूप से चलने वाले ऑटो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी अगर कोई भी ऑटो ड्राइवर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उनको बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस आयुक्त ने कहा है कि ट्रैफिक पुलिस चालान काटते समय पब्लिक के साथ अच्छा व्यवहार करें और उनको बताएं कि उन्होंने ड्राइविंग करते समय क्या गलती की है जिसके कारण उनका चालान किया जा रहा है।

उन्होंने वाहन चालकों से कहा कि वो ट्रैफिक नियमों का पालन करें और ट्रफिक को सुचारू रूप से चलाने में पुलिस के सहायक बने। नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique