Post

जाग्रति सेवा ट्रस्ट में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

PNN/ Faridabad: सेक्टर-16 स्थित जागृति सेवा ट्रस्ट में 73वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग और उनकी धर्मपत्नी उपस्थित रहे.
मुख्य अतिथि ने सर्वप्रथम ध्वजारोहण कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया. बच्चों ने इस दौरान देशभक्ति पर आधारित गाने-नृत्य और नाटक प्रस्तुत किए. इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी बच्चों ने खूब जलवे बिखेरे. जिसे उपस्थित दर्शकों ने जमकर सराहा.

इस मौके पर उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने जागृति सेवा ट्रस्ट से जुड़े हुए लोगों को का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने स्लम एरिया के बच्चों को शिक्षावान करने का बीड़ा उठाया है. उन्होंने कहा कि इस पहल को सभी को अपनाना चाहिए, ताकि ऐसे बच्चों का भविष्य संवार सकें. मनमोहन गर्ग ने कहा कि आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बच्चों ने जो कार्यक्रम प्रस्तुत किए, उनसे साफ साबित होता है कि इन बच्चों में भी काबिलियत कूट-कूट कर भरी हुई है, बस जरूरत है इन्हें सही मार्गदर्शन करने का.

बच्चों को सांस्कृतिक एवं देशभक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत करने की शिक्षा देने में अध्यापक, किरण, राधिका, अन्नु, प्रीती, प्रियंका और पायल का अहम योगदान रहा.

बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए बैग, कॉपी-किताब पेंसिल, आइसक्रीम, कोल्ड्रिंक्स, समोसा और लाडू बाटें गए.

ट्रस्ट के कोऑर्डिनेटर जेपी सिंह, प्रोग्राम आयोजक डॉ शिखा गुप्ता और  जसवीर ठक्कर की टीम में, ऋतू खोसला, नीलम बंसल, इंदु श्रीवास्तव, एकता और जादून ने बच्चों का हौसला बढ़ाया.

अंत में चेयरमैन एच.एस कतपालिया ने कार्यक्रम में भाग लेने वालों को धन्यवाद और स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं भी दी.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique